Rajyog 2024: चंद्रमा के गोचर से बन रहा दुर्लभ राजयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, व्यवसाय में होगा मुनाफा

Share on:

Rajyog 2024: इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 26 अगस्त सोमवार को मनाई जाएगी। कई सालों बाद इस शुभ दिन पर 5 विशेष योग बन रहे हैं। इस दिन चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर करता है और जयंती योग बनता है। साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग भी स्थापित होगा। कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ दिन पर रोहिणी नक्षत्र के साथ हर्षण योग बनेगा। यह शुभ योग रात 10 बजकर 17 मिनट पर शुरू होगा. साथ ही शिववास योग और गुरु चंद्रमा की युति से गजकेसरी योग बनेगा। इन सभी शुभ योगों के संयोग से सालों बाद श्रीकृष्ण जन्माष्टमी बेहद खास होगी। तो इन पांच राशि वाले लोगों की जिंदगी बदल जाएगी और इस दौरान आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने से आपका जीवन खुशहाल रहेगा।

मेष राशि

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मेष राशि वालों पर कृष्ण की कृपा बनी हुई है, इसलिए यह समय आपके लिए बेहद अनुकूल रहेगा। मेष राशि के नौकरीपेशा जातकों को इस दौरान खूब तरक्की मिलने का योग बन रहा है। कार्यस्थल पर हर कोई आपकी प्रतिभा को नोटिस करेगा। इससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर बन रहे शुभ योग के कारण इस राशि के विद्यार्थियों का पढ़ाई में इस दौरान अधिक मन लगेगा और यह समय आपके लिए बेहद अनुकूल रहेगा। इस राशि के जो लोग परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें बेहतरीन अंकों के साथ सफलता मिलेगी। इस अवधि में आप चाहे कोई भी व्यवसाय करें, लाभ होने की प्रबल संभावना है। इस अवधि में आपकी मुलाकात बिजनेस से जुड़े कई नए लोगों से होगी। इस दौरान पार्टनर के साथ आपके रिश्ते काफी मजबूत रहेंगे। इस दौरान आपके प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे और इस दौरान आपके साथी के साथ विवाह का भी अच्छा योग बनेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें भगवान कृष्ण की कृपा से जीवन में काफी सुधार देखने को मिलेगा। श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर कार्यस्थल पर आपका मान-सम्मान, यश और प्रतिष्ठा खूब बढ़ेगी। वृषभ राशि के छात्रों को इस दौरान अपनी योजनाओं में सफलता मिलेगी। आपको अपनी आय बढ़ाने के बेहतरीन उपाय नजर आएंगे। आपको नया व्यवसाय शुरू करने के अच्छे अवसर मिलेंगे। व्यापार से जुड़े जातकों को इस दौरान व्यापार में अधिक मुनाफा मिलने की संभावना है। कृष्ण जन्माष्टमी पर बनने वाले शुभ योगों के कारण आपके पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और आपके बीच प्यार बढ़ेगा। इससे वह योग बनेगा जिसमें आपकी शादी होगी। समाज में आपका मान-सम्मान खूब बढ़ेगा। इस अवधि में आपकी मुलाकात नए लोगों से होगी।

सिंह राशि

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बनने वाले शुभ योगों के कारण सिंह राशि के लोगों का समाज में मान-सम्मान, यश और प्रतिष्ठा खूब बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपको उन्नति के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। आपकी आमदनी में खूब बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। सिंह राशि के छात्र भगवान कृष्ण की कृपा से परीक्षा में अपनी कड़ी मेहनत के कारण उच्च अंकों से सफल होंगे। बिजनेस से जुड़े नए लोगों से आपकी मुलाकात होगी। इनसे आपको अधिक लाभ होने की संभावना है. नए लोगों से मुलाकात से आप अपना कारोबार बढ़ाने की योजना बनाएंगे। प्रेमियों के बीच प्यार बढ़ेगा। श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर बनने वाले शुभ शुभ योग के कारण जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे।