Rajyog 2024: शनि के गोचर से बन रहा शुभ राजयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, धन की होगी प्राप्ति

Share on:

Rajyog 2024: शनि एक धीमी गति से चलने वाला ग्रह है। शनि उन प्रमुख ग्रहों में से एक है जो एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में सबसे अधिक समय लेता है । इस प्रकार इसे सौर मंडल के सबसे धीमे ग्रहों में से एक माना जाता है। राशि के अलावा शनि समय-समय पर अपना नक्षत्र भी बदलता रहता है। जिस प्रकार शनि का गोचर मानव जीवन को प्रभावित करता है, उसी प्रकार नक्षत्र परिवर्तन का भी लोगों के जीवन पर विभिन्न प्रभाव पड़ता है।

06 अप्रैल 2024 को शनि ने बृहस्पति के पूर्वाभाद्र नक्षत्र में प्रवेश किया। 18 अगस्त 2024 को शनि नक्षत्र में गोचर करेगा। 03 अक्टूबर 2024 तक। शनि का पूर्वाभाद्र नक्षत्र के प्रथम भाव में प्रवेश करने से कुछ जातकों के भाग्य में वृद्धि होगी। तो आइए अब जानते हैं कि वह कौन सी राशि है।

मिथुन राशि

पूर्वभद्र नक्षत्र में शनि का गोचर मिथुन राशि के लिए बहुत अनुकूल है। यह समय उनके लिए अनुकूल रहेगा। ये हर क्षेत्र में सफल होते हैं। लंबे समय से रुका हुआ कोई काम अब पूरा हो सकता है। मिथुन राशि वालों को जीवन में अच्छे परिणाम मिलते हैं। ये अपनी बुद्धि के बल पर विभिन्न क्षेत्रों में सफल होते हैं। कार्यस्थल पर वरिष्ठों से पर्याप्त सराहना मिलेगी। अगर वे किसी शारीरिक या मानसिक तनाव से पीड़ित हैं तो इस अवधि में उन्हें राहत मिल सकती है। अब उनकी सभी पारिवारिक परेशानियां खत्म हो जाएंगी। साथ ही उनका स्वास्थ्य भी स्थिर है।

तुला राशि

तुला राशि के लिए यह गोचर अत्यंत लाभकारी है। तुला राशि के जातकों को कार्यस्थल पर कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था जो अब खत्म हो जाएगा। कर्मचारियों को नौकरी के नये अवसर मिलेंगे। विभिन्न व्यावसायिक स्रोतों से धन कमाने वाले तुला राशि के जातकों को अपने जीवन में उच्च लाभ मिलेगा।

तुला राशि वालों की आय के स्रोत में जबरदस्त वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। इस अवधि में परिवार में सभी गलतफहमियां दूर हो सकती हैं। इससे उन्हें खुशी मिलती है।

कुम्भ राशि

कुम्भ शनि बृहस्पति के माध्यम से इस राशि को शुभ लाभ देते हैं। इस अवधि में इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आय के नए स्रोत भी बनेंगे। यह कुंभ राशि वालों को खुशियां देता है। सभी लंबित कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। कुंभ राशि के जातकों को यदि इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां चल रही हैं तो उनसे छुटकारा मिलेगा। इस दौरान उनका उत्साह बढ़ जाता है. उन्हें भारी आर्थिक लाभ कमाने का मौका मिलेगा। आप पैसे बचा सकते हैं और उनके खर्चों को पूरा कर सकते हैं। जैसे ही बृहस्पति कुंभ राशि के बारहवें घर में गोचर करेगा, उनके सभी खर्चे कम हो जाएंगे। इससे उनकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा।