Rajyog 2024: 200 साल बाद बन रहा शुभ राजयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, धन की होगी प्राप्ति

Share on:

Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह समय-समय पर राशि बदलकर शुभ और राजयोग बनाते हैं, जिसका प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। करीब 200 साल बाद एक साथ 3 राजयोग बने हैं। क्योंकि इस समय बुध और शुक्र सिंह राशि में भ्रमण कर रहे हैं और शनि सामने हैं। तो समसप्तक राजयोग बन रहा है। इन तीन ग्रहों के साथ केंद्रीय त्रिकोण राजयोग भी बनता है। साथ ही शश राजयोग भी बन चुका है। इन 3 राजयोगों के प्रभाव से कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लिए 3 राजयोग लाभकारी हो सकते हैं। क्योंकि मंगल और बृहस्पति आपकी राशि में युति में हैं। साथ ही शुक्र और बुध आपके चतुर्थ भाव में हैं। इसी तरह शनिदेव के सामने बैठने से शशराज योग बनता है। अत: इस अवधि में रोजगार और व्यापार में प्रगति देखने को मिल सकती है। साथ ही कर्मचारी इस दौरान कार्यस्थल पर कुछ नई ज़िम्मेदारियाँ भी ले सकते हैं। साथ ही यह समय आपके लिए आर्थिक रूप से भी लाभकारी रहेगा। इस अवधि में आप नया घर या वाहन आदि खरीद सकते हैं।

सिंह राशि

तीन राजयोगों का निर्माण सिंह राशि के लिए अनुकूल है। क्योंकि सूर्य और शुक्र आपकी राशि में स्थित हैं। साथ ही शनि उनके सामने पश्चिम दिशा में मजबूती से विराजमान हैं। शशराज योग भी बन रहा है. आपकी कुंडली में बुध दसवें भाव में है। तो इस दौरान आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। साथ ही इस अवधि में आप अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित करने में भी सफल रहेंगे। आप अपने शब्दों की शक्ति से उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं। इस अवधि में आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए तीन राजयोगों का बनना लाभकारी है। क्योंकि बृहस्पति और मंगल आपके सप्तम भाव में बैठे हैं। साथ ही शनि चतुर्थ भाव में राजयोग का कारण बन रहा है। अतः शुक्र और बुध दशम भाव में हैं। तो इस बार आपको प्रॉपर्टी के लेन-देन में लाभ मिल सकता है। आय के नये स्रोत भी बन सकते हैं। इस दौरान लोकप्रियता भी बढ़ती है. आपको मान-सम्मान और प्रतिष्ठा भी मिलेगी. वहीं, अगर आप शेयर बाजार और लॉटरी में निवेश करना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं। क्योंकि लाभ की संभावना बन रही है।