अगले 24 घंटों में प्रदेश के इन 13 जिलों में आंधी-गरज चमक के साथ बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

बारिश के दिनों और रविवार की छुट्टी के संयोजन के साथ, अधिकांश लोग छुट्टी का आनंद लेने के लिए बाहर निकलेंगे। कई लोग घर पर रहकर छुट्टियाँ बिताना पसंद करेंगे। ऐसे में आप जिस जिले में रहते हैं या जहां जा रहे हैं, उस जिले में कितनी बारिश होगी, इसका पहले ही पता लगा लें। नहीं तो आपकी प्लानिंग गड़बड़ा सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में अलर्ट जारी किया है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

‘प्रदेश में मौसम का मिजाज’

मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। कई शहरों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग द्वारा मध्य प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी करने के बाद निवासियों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है। नागरिकों से आग्रह किया गया है कि वे आवश्यक होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें। इस जगह पर भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है।

‘इन 13 जिलों में रेड अलर्ट’

मौसम विभाग ने रविवार को 13 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। आज शिवपुरी, श्योपुर, विदिशा, अशोकनगर, सिंगरौली, कटनी, दमोह, सागर, अनूपपुर, डिंडोरी, छतरपुर, टीकमगढ़ और रायसेन जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

‘इन 21 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट’

आज राज्य के 21 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने नर्मदापुरम, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, बड़वानी, झाबुआ, रतलाम, गुना, अलीराजपुर, सीधी, शहडोल, उमरिया, रीवा, सतना, जबलपुर, बालाघाट, सिवनी, मंडला, पन्ना में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।