Rajyog 2024: सूर्य के गोचर से बन रहा शुभ राजयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, कारोबार में होगा मुनाफा

Share on:

Rajyog 2024: हर ग्रह समय के अनुसार अपनी स्थिति भी बदलता है। ऐसे में शुभ-अशुभ योग बनते हैं। उनमें से कुछ योग कई वर्षों के बाद अन्य ग्रहों के दुर्लभ संयोग के कारण बनते हैं। ऐसे योगों का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलता है। इस प्रकार अगस्त में सिंह राशि में चतुर्ग्रही योग बन रहा है। यह योग बुध, चंद्रमा, शुक्र और सूर्य के मेल से बनता है।

सिंह राशि

अगस्त में सिंह राशि में बुध, चंद्रमा, शुक्र और सूर्य की युति से चतुर्ग्रही योग बन रहा है। वैसे तो इस शुभ योग का प्रभाव सभी राशियों में पाया जाता है, लेकिन कुछ राशियों के लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं। बुध 19 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश करता है और 22 अगस्त तक इसी राशि में भ्रमण करता है। फिर 16 अगस्त को सूर्य सिंह राशि में प्रवेश करेगा। शुक्र 31 जुलाई से 25 अगस्त तक सिंह राशि में दिखाई देगा। चतुर्ग्रही योग सिंह राशि को भाग्य का पूरा साथ देता है।

धनु राशि

चतुर्ग्रह योग धनु राशि वालों को ऑफिस में प्रमोशन या कोई बहुमूल्य उपहार देता है। घर में कुछ धार्मिक कार्य हो सकते हैं। अगर आप शेयर बाजार, लॉटरी आदि में निवेश करते हैं तो आपको दोगुना लाभ मिल सकता है।ऐसे में 16 अगस्त के बाद सूर्य, शुक्र, बुध और चंद्रमा सिंह राशि में चतुर्ग्रही योग बनाएंगे। 50 साल बाद सिंह राशि में यह दुर्लभ योग बना है।

वृश्चिक राशि

चतुर्ग्रही योग के कारण वृश्चिक राशि वालों को कामकाज में बड़ी उपलब्धियां हासिल होंगी। कारोबार में सुधार होगा. आपको पैसे कमाने के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। व्यापार में मुनाफा बढ़ेगा। करियर और नौकरी में अच्छे बदलाव मिल सकते हैं। कार्यस्थल पर पदोन्नति से बैंक बैलेंस बढ़ेगा। विवाह योग बनेगा. दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.