हंगामे के बीच इंदौर नगर निगम का बजट पेश, 15 साल बाद बढ़ा टैक्स, चिंटू चौकसे सदन से निष्कासित

Share on:

Indore Municipal Corporation Budget 2024 : इंदौर नगर निगम का बजट आअज पेश हो चुका है। बता दे कि इस साल इंदौर नगर निगम का बजट 8 हजार करोड़ का पेश किया गया है, जिसमें करीब 15 साल के बाद टैक्स को बढ़ाया गया है। यह बजट इंदौर महापौर पुष्य मित्र भार्गव ने शहर के विकास के लिए पेश किया है। वहीं बजट शुरू होने से पहले हंगामा करने वाले नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे को एक दिन के लिए सदन से निष्कासित करने की जानकारी भी सामने आ रही है।

कांग्रेसियों का जोरदार हंगामा

बजट सत्र शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने पार्षद दल के साथ जोरदार हंगामा करते हुए हाथों में तख्तियां थामे महापौर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा -महापौर मुर्दाबाद, महापौर की तानाशाही नहीं चलेगी, भ्रष्टाचार बंद करो-बंद करो! भ्रष्टाचारियों को जेल में बंद करो! जैसे नारे लगाए गए।

काले कपड़े पहनकर किया हंगामा

महिला पार्षद समेत कई कांग्रेसियों ने काले कपडे पहनकर निगम के बाहर हाथों में तख्तियां लेकर निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं बजट के बारें में जानकारी देते हुए नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने बताया कि इंदौर नगर नगर के बजट सत्र में कांग्रेस का पार्षद दल कांग्रेस का पार्षद दल निगम परिषद के विरोध के साथ निगम में पहुंचे, जहा करीब 1 घंटे के बाद हंगामा के बाद शुरू हुआ निगम का बजट जहां महापौर में बजट पढ़ना शुरू किया तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के पार्षद दल ने निगम परिषद पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा करते हुए नारे लगाए।

इस दौरान सभापति मुन्ना लाल यादव ने नेता प्रतिपक्ष और पार्षद दल को चेतावनी विधि किंतु सभापति में कांग्रेस के पार्षद दल को सामूहिक रूप से निष्कासित कर दिया निष्कासन के बाद नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौक से के नेतृत्व में कांग्रेस के सभी पार्षद बजट सत्र वाले अटल सदन के बाहर धरने पर बैठे और महापौर और भाजपा निगम परिषद के खिलाफ नारे लगाए।