Rajyog 2024: शुक्र के गोचर से बन रहा शुभ राजयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, सरकारी नौकरी में होंगे कामयाब

Share on:

Rajyog 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रह मौसमी रूप से गोचर करते हैं और एक शुभ, राजयोग बनाते हैं। इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है। इसी क्रम में सितंबर में शुक्र अपनी ही राशि में प्रवेश करने जा रहा है। इससे मालव्य राज्य योग बनने जा रहा है। इस राजयोग का असर सभी राशियों पर पड़ने वाला है। लेकिन 3 राशि वाले लोगों के लिए अच्छा समय आने वाला है। इस समय इनकी किस्मत चमक रही है। साथ ही नई नौकरी से इन्हें काफी आर्थिक लाभ भी मिल सकता है। लेकिन अब आइए जानते हैं उन भाग्यशाली राशियों के बारे में विस्तार से।

मेष राशि

मालव्य राज्य योग लाभकारी है क्योंकि यह राज योग राशि से सातवें घर में बनने जा रहा है। इसलिए इस दौरान शादीशुदा जोड़े का वैवाहिक जीवन बहुत बढ़िया रहेगा। इन्हें अपनी पत्नी से भी पूरा सहयोग मिलता है। कमाई भी बढ़ेगी। साथ ही साझेदारी व्यवसाय करने वालों के लिए भी समय अनुकूल है। इस अवधि में सिंगल लोगों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है। साथ ही इस अवधि में कोई विलासितापूर्ण वस्तु भी खरीदी जा सकती है।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए मालव्य राज्य योग शुभ रहने वाला है। यह राजयोग करियर और बिजनेस के क्षेत्र में बनने जा रहा है। इसलिए व्यापारियों को इस समय कोई बड़ी जीत मिल सकती है। साथ ही कारोबार का विस्तार हो सकता है। आय के कई स्रोत हो सकते हैं. इस दौरान सभी अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी। साथ ही नौकरी चाहने वालों को नौकरी मिल सकती है। इस दौरान व्यक्तित्व में निखार आता है। कर्मचारियों को प्रमोशन भी मिलता है।

कुंभ राशि

मालव्य राज्य योग बनने से कुंभ राशि वाले लोगों के शुभ दिन शुरू हो जाएंगे। क्योंकि शुक्र इस राशि से नौवें भाव में गोचर करने जा रहा है। इसलिए इस बार मेहनत के साथ-साथ भाग्य भी मदद करेगा। समाज के उच्च पदस्थ सदस्यों से मुलाकात होती है। साथ ही भविष्य में इन लोगों से बड़ा लाभ भी मिलने वाला है। साथ ही विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। वहीं जो छात्र सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, वे इस दौरान किसी परीक्षा में सफल हो सकते हैं।