राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष पर फायरिंग, महिपाल सिंह मकराना गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Share on:

राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष को बर्खास्त कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक शिव सिंह शेखावत पर फायरिंग की गई है. हालांकि, उन्हें गोली नहीं लगी. फायरिंग के दौरान शिव सिंह बच गया. चार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

शिव सिंह शेखावत को काफी समय से जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. राष्ट्रीय करणी सेना का कार्यालय जयपुर के चित्रकोट इलाके में है. ये पूरी घटना इसी ऑफिस में हुई. श्री राजपूत करणी सेना अध्यक्ष महिपाल मकराना राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत के कार्यालय पहुंचे.

कहा जाता है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मृत्यु के बाद राष्ट्रीय करणी सेना पर वर्चस्व को लेकर शिव सिंह शेखावत और महिपाल मकराना के बीच विवाद हो गया, जिसके बाद मकराना ने भी दूसरी पार्टी बना ली. फिलहाल पुलिस ने महिपाल मकराना को गिरफ्तार कर लिया है.

महिपाल सिंह मकराना घायल हो गये

शिव सिंह ने महिपाल सिंह मकराना पर फायरिंग करने का आरोप लगाया तो वहीं महिपाल सिंह मकराना ने भी शिव सिंह पर फायरिंग करने का आरोप लगाया. श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल मकराना को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया है.

शिव सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी. गोलीबारी के दौरान महिपाल को वश में करने के लिए बंदूकधारी ने बंदूक की बट से हमला कर दिया, जिससे मकराना घायल हो गया।

शिव सिंह शेखावत ने लगाए गंभीर आरोप

जानकारी के मुताबिक, शिव सिंह शेखावत ने आरोप लगाया है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में महिपाल मकराना का हाथ है. शेखावत ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया है कि मकराना शराब के नशे में उनके दफ्तर पहुंचे और बातचीत के दौरान मकराना ने गोली चला दी.

शेखावत ने आगे कहा कि मकराना ने मुझे मारने की योजना बनाई थी. हम सभी सुशांत सिंह राजपूत मामले पर मिले। अचानक मकराना कार्यालय में घुसकर फायरिंग कर दी। तभी मेरे गनर ने अपनी राइफल की बट से उन्हें गोली मार दी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।