Unnao Accident: टैंकर को बीच से चीरती हुई निकली बस, 18 लोगों की मौत, 19 घायल, योगी सरकार ने जताया दुःख

Share on:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बुधवार सुबह एक स्लीपर बस के दूध के टैंकर से टकरा जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए। यह हादसा गढ़ा गांव के पास हुआ, जब बिहार से दिल्ली जा रही बस ओवरटेक करने की कोशिश में टैंकर से टकरा गई। टक्कर के कारण बस पलट गई। प्रशासन को मिली जानकारी के अनुसार पुलिस दल मौके पर मौजूद हुआ और घटना का जायजा लिया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, बस में ज्यादातर प्रवासी मजदूर सवार थे। सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है। 19 लोगों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वालों में 14 पुरुष यात्री शामिल हैं। इनके अलावा दो महिलाओं और दो बच्चों की मौत भी हादसे में हो गई। अधिकारियों ने दो मृतकों की पहचान की है। रजनीश कुमार 26, और मोहम्मद शमीम 28, दोनों बिहार के रहने वाले हैं। अन्य पीड़ितों की पहचान की प्रक्रिया चल रही है।

हादसा काफी गंभीर है बस के टक्करा जाने के बाद बस ने कई पलटी खाई है औार टुकड़ो में बट गई है। बस काफी तेज गती से जा रही थी, जहां दुग्ध से भरा ट्रक आ टकरा गया। टक्कर इतनी भयानक थी की पास के गांव के लोगो तक इसकी आवाज सुनाई दी। हादसे की सूचना मिलते ही डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे और घायलो को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय अधिकारियों ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है। उन्नाव प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।
0515-2970767,
9651432703,
9454417447,
8887713617,
8081211289,

इस बीच, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने घटना में हुई जानमाल की हानि पर शोक व्यक्त किया और घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने एक्स पर लिखा है, “यूपी के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए एक दुखद सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है। हम पीड़ितों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। हम दुर्घटना में घायल हुए सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। प्रशासन से अनुरोध है कि पीड़ितों की मदद में कोई कसर न छोड़े,” भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से पीड़ितों को हर संभव मदद देने की अपील भी की।