USA: मानव तस्करी मामले में 4 भारतीयों को गिरफ्तार किया, जबरन मजदूरी योजना का पर्दाफाश

Share on:

न्यू जर्सी में मानव तस्करी के आरोप में चार भारतीयों को गिरफ्तार किया गया। कल्याण कॉल के बाद, अधिकारियों ने कोलिन काउंटी से चल रहे जबरन मजदूरी अभियान की घटना का सम्पूर्ण पर्दाफाश करने में सफल रहे। प्रिंसटन पुलिस विभाग चल रही अब जाँच का विवरण जारी कर रहा है। जिसे लेकर इस वर्ष अनेक गिरफ्तारियाँ की गई थीं,

पुलिस ने न्यू जर्सी में जबरन मजदूरी अभियान का पर्दाफाश किया, 13 मार्च को, पुलिस ने कल्याण संबंधी चिंताओं और गिन्सबर्ग लेन के 1000 ब्लॉक में एक घर में संदिग्ध परिस्थिति का हवाला देते हुए एक कॉल का जवाब दिया।

प्रिंसटन पुलिस सार्जेंट कैरोलिन क्रॉफोर्ड ने कहा कि 12 से 13 लोग जबरन मजदूरी में शामिल है।शयद इस बात का अनुमान लगाया जा सकता है कि यह संख्या सेकड़ो में हो सकती है। जिसमे अधिकतर बीमारी से पीड़ित है। चार भारतीयों- चंदन दासिरेड्डी, 24, द्वारका गुंडा, 31, संतोष कटकोरी, 31, और अनिल माले, 37, को गिरफ़्तार किया गया और उन पर मानव तस्करी का आरोप लगाया गया।

पुलिस ने आगे कहा कि पीड़ितों में पुरुष और महिला दोनों शामिल थे जो प्रोग्रामर के रूप में काम कर रहे थे। हालाँकि अधिकारियों ने कथित शेल कंपनियों की सटीक प्रकृति का खुलासा नहीं किया, लेकिन उन्होंने घर की तलाशी के दौरान कई लैपटॉप, फ़ोन, प्रिंटर और धोखाधड़ी वाले दस्तावेज़ जब्त किए है।