Video: नहर में फंस गया था हाथी का बच्चा, वन अधिकारियों ने उसकी माँ से मिलाने में की मदद

Share on:

तमिलनाडु के अधिकारियों ने नहर में फंसे एक शिशु हाथी को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। माँ से बिछड़ा हाथी का बच्चा मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में पाया गया। IAS सुप्रिया साहू ने एक्स पर घटना के बारे में जानकारी साझा की और वन अधिकारियों ने हाथी को उसकी माँ से मिलाने में मदद की।

सुप्रिया साहू ने पोस्ट में लिखा नियमित गश्त के दौरान, मुदुमलाई टाइगर रिजर्व के फील्ड स्टाफ ने एक शिशु हाथी को पानी के चेनल से बाहर आने के लिए संघर्ष करते हुए पाया। माँ हाथी के बच्चे से कुछ मीटर की दूरी पर पाई गई। तुरंत एक टीम को तैनात किया गया। जिसने सफलतापूर्वक शिशु हाथी को बचाया और प्रतीक्षा कर रही माँ से मिलाया। एक विशेष टीम माँ और बच्चे की निगरानी कर रही है और वे सुरक्षित हैं। क्क् डज्त् विद्या के नेतृत्व वाली टीम को उनकी त्वरित प्रतिक्रिया और शानदार प्रयास के लिए बधाई,

इसके आगे, उन्होंने वन अधिकारियों के समर्पित प्रयासों को दर्शाते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया। यह पोस्ट 23 जून को शेयर की गई थी। कई लोगों ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रियाएँ शेयर कीं। एक व्यक्ति ने कहा, ‘बधाई हो मैडम। यह बचाव प्रयास ऐसा था मानो हाथी का बच्चा आईसीयू में हो‘। एक अन्य ने कहा, ‘मुदुमलाई टाइगर रिजर्व टीम को उनकी त्वरित प्रतिक्रिया और शानदार प्रयास के लिए बधाई!‘ जिसमें उन्होंने हाथी के बच्चे को पानी के चेेनल से बाहर निकालने में सावधानीपूर्वक मदद की, उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सावधानियां बरतीं। एक तीसरे ने टिप्पणी की। बच्चे को उसकी माँ से मिलते देखना सबसे ज्यादार राहत देने वाला होता है। आपकी टीम को सलाम।