आज का राशिफल: जानें किन जातकों का दिन रहेगा अच्छा, किन्हें होगा नुकसान

Share on:

मेष : व्यापार में नए कार्यों, योजनाओं की शुरुआत हो सकती है। आपकी बुद्धिमानी और कार्य के प्रति लगन की अधिकारी प्रशंसा करेंगे।

वृषभ :आमदनी में इजाफा होगा। रुके कार्य पूर्ण होने की संभावना है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। खर्चों में वृद्धि से चिंता होगी।

मिथुन : कामकाज अच्छा चलेगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। पारिवारिक उन्नति होगी। स्वजनों, प्रिय व्यक्तियों से मेल-मिलाप के योग हैं।

कर्क : नए संबंध लाभदायी सिद्ध होंगे। दिन आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। अनुकूल समाचार मिलेंगे। धैर्य एवं शांति से वाद-विवादों से निपट सकेंगे।

सिंह : प्रयास-परिश्रम करें तो कार्य में सफलता मिलने के योग हैं। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आलस्य का त्याग करें।

कन्या : व्यापार-व्यवसाय मध्यम रहेगा। घर में किसी से विवाद हो सकता है। योजनाएं क्रियान्वित नहीं हो पाएंगी। परिश्रम अधिक करना पड़ेगा।

तुला : परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। मान-प्रतिष्ठा में कमी आएगी। कामों को समय पर करने का प्रयत्न करें।

वृश्चिक : कार्यों के मनचाहे परिणाम मिल सकेंगे। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। नई योजनाओं का सूत्रपात होगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।

धनु : परेशानियों का मुकाबला करके भी लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे। भाइयों से अनबन हो सकती है। संतान के प्रति झुकाव बढ़ेगा। ज्ञान में वृद्धि होगी।

मकर : अच्छे व्यक्तियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। आपकी ख्याति और प्रतिष्ठा-सम्मान बढ़ेगा। अपनी वाणी पर संयम रखें। यात्रा सफलतादायक रह सकती है।

कुंभ : अधिकारी सहयोग करेंगे। प्रयास, परिश्रम का उचित फल मिलेगा। दूस्साहसपूर्ण कार्यों से दूर रहना चाहिए। जीवनसाथी से विवाद की आशंका है।

मीन : अल्प परिश्रम से ही लाभ की संभावना है। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। खर्चों में कमी करने का प्रयास करें। संतान की चिंता समाप्त होगी।

पंडित राज रामचंद शास्त्री

*नोट : हमारे द्वारा भेजी गई राशिफल में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित जी या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।