दौड़ में जिंदगी की रेस हार गया एक युवक, आसमान से बरसती गर्मी के चलते फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा स्थगित

Share on:

गर्मी का कहर जारी हैं। दिनों दिन तापमान अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए रोज नए रिकॉर्ड कायम कर रहा हैं। गर्मी को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया है। वही वन विभाग में पदों के खाली चलते वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जारी है।

इस दो दिवसीय प्रक्रिया में रविवार यानि 26 मई को वन रक्षकों की दौड़ प्रस्तावित थी। आपको बता दें कि खंडवा में पैदल चलते वक्त करीब छह युवकों की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें एंबुलेंस से लाना पड़ा।

‘वन विभाग के अधिकारी ने बताया…’

वन विभाग के अधिकारी डिविजन फॉरेस्ट ऑफिसर (DO) अभिनव पल्लव ने बताया कि लिखित परीक्षा के बाद 108 अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट में भाग लेने वाले थे। 318 आवेदक सत्यापन के लिए आए थे। वर्ष 2022-23 में आयोजित फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले युवाओं के दस्तावेजों का सत्यापन और छाती, ऊंचाई और चलने की चाल की जांच की गई है। खंडवा वन परिक्षेत्र अधिकारी जेपी मिश्रा ने बताया कि आगामी आदेश के अनुसार दौड़ की कब होगी इसकी घोषणा की जाएगी।

‘ टेस्ट के दौरान एक की मौत’

गौरतलब है कि शनिवार को वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड और फील्ड गार्ड की शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए पैदल जाते समय एक अभ्यर्थी की जान चली गयी थी. मृतक की पहचान शिवपुरी जिले के ग्राम पानपारा निवासी सलीम पिता रमेश मौर्य के रूप में हुई है। इस टेस्ट में उन्हें 25 किलोमीटर की पैदल यात्रा को चार घंटे में पूरा करना था। यह टेस्ट सुबह छह बजे आरंभ हुआ और लौटते समय टेस्ट की प्रतियोगिता में सलीम मौर्य की स्थिति बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।