आठ दिन में मिलीं 50 लाशें, इनमे से कितने बेघर? जानें पूरा मामला

Share on:

महाराष्ट्र के जलगांव जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी हैं। जलगांव जिले में आठ दिनों में अलग-अलग जगहों से कुल 50 शव मिले हैं। पिछले आठ दिनों में जलगांव शहर में ही अलग-अलग जगहों पर 16 शव मिले हैं। गर्मी के प्रकोप के कारण इनकी मौत की आशंका जताई जा रही हैं।

‘जलगांव में गर्मी का प्रकोप’

जलगांव जिले में सूरज तप रहा है। जिले में गर्मी का प्रकोप जारी है। जिले का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना हैं। गर्मी के खतरे को देखते हुए जिले में 25 मई से 3 जून तक कर्फ्यू लगाया गया है। कलेक्टर आयुष प्रसाद ने बैठक के आदेश दिए हैं। जलगांव जिला स्वास्थ्य विभाग ने धूप में न निकलने और सावधानी बरतने की अपील की है। अधिष्ठाता ठाकुर ने शहर में मिले 16 लोगों में से कुछ लोगों की मौत लू लगने से होने की आशंका जताई है।

‘राजकीय मेडिकल कॉलेज के संस्थापक गिरीश ठाकुर की जानकारी के अनुसार…’

राजकीय मेडिकल कॉलेज के संस्थापक गिरीश ठाकुर ने जानकारी दी है कि 50 शवों में से 16 अनाथ हैं। सभी निराश्रित व्यक्तियों पर मंत्री गिरीश महाजन की जी. एम फाउंडेशन के डॉक्टरों की टीम की मदद से अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

’50 में से 16 अनाथ’

जिले के अलग-अलग हिस्सों में मिले शवों को पुलिस ने जिला राजकीय मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में भर्ती कराया है। इन सभी शवों का पोस्टमार्टम हो चुका है। इनमें से 16 अनाथ हैं। मंत्री गिरीश महाजन की जी. एम फाउंडेशन के माध्यम से अंतिम संस्कार किया जाएगा। साथ ही कहा है कि सड़कों पर बेघर नागरिकों के लिए सुरक्षित स्थान पर आवास की व्यवस्था की जाएगी।