Breaking News: IPL मैच से पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट से ISIS के 4 आतंकी किए गए अरेस्ट

Share on:

Breaking News: गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चार ISIS आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है, जो सभी श्रीलंकाई नागरिक हैं। गुजरात ATS संदिग्धों को गहन पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले गई है। अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उनकी उपस्थिति के पीछे का सटीक उद्देश्य स्पष्ट नहीं है।

‘अहमदाबाद हवाई अड्डे पर तीन IPL टीमों के आगमन से पहले गिरफ्तारी’

पूरे हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। क्वालीफायर और एलिमिनेटर खेलों के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर तीन आईपीएल टीमों के आगमन से पहले गिरफ्तारियां की गईं। मार्च में, भारत में ISISI के दो शीर्ष नेताओं को बांग्लादेश से पार करने के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आईएसआईएस कैडरों की पहचान उत्तराखंड के देहरादून निवासी हरीश अजमल फारूकी उर्फ ​​हरीश अजमल फारुखी और हरियाणा के पानीपत निवासी अनुराग सिंह उर्फ ​​रेहान के रूप में हुई।

‘आतंकवादी कृत्यों की योजना बनाने में शामिल’

दोनों व्यक्तियों को भारत में आईएसआईएस के अत्यधिक प्रशिक्षित और प्रेरित नेताओं के रूप में वर्णित किया गया था, जो भर्ती, आतंकी फंडिंग और तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों (IED) का उपयोग करके आतंकवादी कृत्यों की योजना बनाने सहित विभिन्न गतिविधियों में शामिल थे।

‘पुलिस अधिकारी ने कहा’

पुलिस अधिकारी ने कहा, “उन्होंने भारत भर में कई स्थानों पर IED के माध्यम से भर्ती, आतंकी फंडिंग और आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिशों के माध्यम से भारत में आईएसआईएस के उद्देश्य को आगे बढ़ाया था।” STF के मुताबिक, इन दोनों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), नई दिल्ली और एटीएस, लखनऊ द्वारा कई मामले दर्ज किए गए थे।