ED ने सीएम अरविन्द केजरीवाल को भेजा एक और समन, जल बोर्ड मामले में 18 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

Share on:

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल को मिला एक और समन। आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को नौवां समन भेजा है। इस समन के अनुसार, ED ने सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। ED का यह समन शराब नीति मामले में आया था। अब इसके बाद ED ने सीएम केजरीवाल को भेजा एक और समन।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली जल बोर्ड में हुई मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में समन भेजा है। ED ने इस समन के मुताबिक, उन्होंने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को 18 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि जुलाई 2022 में CBI ने दिल्ली के जल बोर्ड की टेंडर प्रोसेस में भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के मसले पर FIR दर्ज की थी।

‘अभी तक एक बार भी नहीं हुए पेश’

ईडी ने इससे पहले सीएम केजरीवाल को 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेजा था। लेकर अरविन्द केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। चौथे समन के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा मुझे गिरफ्तार करवाना चाहती है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब सीएम केजरीवाल को कुल 8 समन भेजे है। हालांकि, केजरीवाल अभी तक एक बार भी पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए हैं।

’16 मार्च को केजरीवाल की कोर्ट में पेशी हुई थी’

इसके चलते ही ED ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में दो याचिका दर्ज करवाईं। यह शिकायतें सीएम का पूछताछ के लिए हाजिर नहीं होने के आरोप में है। बता दें कि एक दिन पहले यानी 16 मार्च को केजरीवाल की कोर्ट में पेशी हुई थी। केजरीवाल की पेशी के बाद कोर्ट ने उन्हें 15 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी थी।