बंगाल में PM मोदी बोले- ‘बंगाल में पुलिस नहीं, बल्कि अपराधी तय करते है गिरफ्तारी’, 15 हजार करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Share on:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के दूसरे और अंतिम दिन दौरे पर है। आज उन्होंने बंगाल में नदिया जिले के कृष्णानगर में 15 हजार करोड़ की कई परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में रेल, बिजली और सड़क क्षेत्र से जुड़ी कई योजनाएं शामिल है। बीतें कल पीएम मोदी ने इस दौरे के पहले दिन आरामबाग में जनसभा को संबोधित किया और फिर राजभवन में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की।

‘TMC सरकार ने जनता की एक नहीं सुनी’

आज कृष्णानगर में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने ममता सरकार पर खूब हमले किए, कहा कि बंगाल में TMC ने मां, माटी और मानुष का नारा लगाकर यहां की माताओं-बहनों का वोट लिया और उन्हें गुमराह किया। आज मां, माटी और मानुष सभी TMC के कुशासन में रो रहे हैं। संदेशखाली की बहनें इंसाफ की गुहार लगाती रहीं, लेकिन TMC सरकार ने उनकी एक नहीं सुनी।

‘मजबूरन सरकार को झुकना पड़ा’

पीएम मोदी ने कहा,’बंगाल में स्थिति ये है कि यहां पुलिस नहीं, बल्कि अपराधी तय करते हैं कि उन्हें कब सरेंडर करना है, कब गिरफ्तार होना है। राज्य सरकार चाहती ही नहीं थी कि संदेशखाली का गुनहगार कभी गिरफ्तार हो, लेकिन ये तो बंगाल की नारी शक्ति दुर्गा बनकर खड़ी हो गईं। भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता उनके साथ खड़ा हो गया, तब मजबूरन सरकार को झुकना पड़ा।’

‘कई अभियान बंगाल में लागू नहीं होने दिया गए’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान बंगाल में लागू नहीं होने दिया गया। पूरे देश में महिला हेल्पलाइन लागू की गई, TMC सरकार इसे लेकर भी गंभीर नहीं है। पूरे देश में 10 करोड़ मुफ्त उज्ज्वला कनेक्शन दिए जा चुके हैं। सस्ता सिलेंडर दे रहे हैं।बंगाल में भी 13 लाख एप्लिकेशन आई हैं, लेकिन हर जिले में बनने वाली उज्ज्वला कमेटी TMC सरकार नहीं बना रही है। ये चाहते हैं कि केंद्र की योजनाओं का लाभ किसे मिले, ये भी TMC के तोलाबाज ही तय करेंगे।