हाईकोर्ट ने एक बार फिर ममता सरकार को लगाई फटकार, कहा- TMC लीडर शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया जाए

Share on:

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में लगातार हंगामा जारी है। इस दौरान पुलिस और बीजेपी नेताओं के बीच भी झड़प देखी जा रही है। आज सोमवार एक बार फिर कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को फटकार लगाई है। कुछ दिन पहले भी कलकत्ता हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने ममता सरकार को फटकार लगाई थी।

‘शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया जाए’

आज सोमवार कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार से कहा, ‘संदेशखाली केस में TMC लीडर शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया जाए।’ कुछ दिन पहले हाईकोर्ट में एक वकील ने याचिका लगाई थी कि काफी लोग संदेशखाली जा रहे हैं। हालाँकि, कुछ को गिरफ्तार किया जा रहा है, तो कुछ को मालाएं पहनाई जा रही हैं। वकील ने कोर्ट से अपील की कि वह संदेशखाली की जांच के लिए एक अलग और स्वतंत्र कमेटी गठित करे।

‘कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार’

कोर्ट ने कहा कि हम ऐसा करेंगे, लेकिन हम चाहते हैं कि राज्य सरकार, पुलिस, CBI और ED कोर्ट में मौजूद रहे। साथ ही अब तक फरार चल रहा जिला परिषद अध्यक्ष शेख शाहजहां भी। हमने पढ़ा कि उसने एंटीसिपेटरी बेल के लिए एप्लिकेशन दी थी, जिसे खारिज कर दिया गया। कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगते हुए कहा कि 4 साल पुराना मामला है। FIR को चार्जशीट में तब्दील होने में 4 साल लग गए?

हाईकोर्ट ने इससे पहले भी सरकार को लगाई थी फटकार:

हाईकोर्ट ने कहा कि एक आदमी की वजह से ये पूरा मामला हो रहा है, सरकार उसका समर्थन नहीं कर सकती है। वह केवल एक जनप्रतिनिधि है। लोगों का कल्याण उसकी जिम्मेदारी है। इस बात के सबूत हैं कि फरार नेता ने लोगों को परेशान किया है। कथित अपराध करने के बाद वो फरार हो गया है। हम नहीं जानते कि क्या सरकार उसे सुरक्षा दे रही है, क्योंकि उसे अब तक पकड़ा नहीं जा सका है। इसका ये मतलब हो सकता है कि वह राज्य की पुलिस की पहुंच के बाहर है। अगर ऐसा है तो धारा 144 लगाने का कोई फायदा नहीं है।