IND vs ENG: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 219/7, जायसवाल का अर्धशतक, ध्रुव-कुलदीप क्रीज़ पर मौजूद

Share on:

कल से रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट शुरू हुआ है। चौथे टेस्ट के दूसरे दिन के स्टंप तक टीम इंडिया इंग्लैंड से 134 रन से पीछे है। दूसरे दिन यानी शनिवार को स्टंप तक भारत की पहली पारी का स्कोर 7 विकेट पर 219 रन है। दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारत की तरफ से विकेटकीपर ध्रुव जुरेल 30 और कुलदीप यादव 17 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद है।

भारतीय बल्लेबाज़ों में मात्र जायसवाल ने अर्धशतक जड़ा है। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 50 का आंकड़ा नहीं छू सका है। इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने सबसे अधिक 4 विकेट जाते है। इनके साथ एंडरसन और टॉम हार्टले को भी सफलता मिली है।

पहले दिन का खेल:

बता दें कि पहले दिन के स्टंप तक इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर 302 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने पहले दिन के लंच तक अपने 5 विकेट खो दिए थे। हालाँकि, कल जो रुट और बेन फॉक्स की शानदार पार्टनरशिप ने इंग्लैंड को मजबूती स्तिथि में बनाए रखा था। पहले दिन के खत्म होने तक जो रूट और ओली रोबिनसन क्रीज़ पर मौजूद थे। आज इंग्लैंड की तरफ से शुरुआत जो रूट और ओली रोबिनसन ने की थी। हालाँकि, इंग्लैंड ने आज के पहले सेशन में ही अपने अंतिम 3 विकेट खो दिए है। इंग्लैंड ने कुल 353 रन बनाए है।

बता दें कि इस 5 मैचों की सीरीज में भारत अभी 2-1 से आगे है। इस मुकाबले को जीतकर भारत यह सीरीज अपने नाम कर सकती है और इंग्लैंड बराबर। इस टेस्ट में भारत के तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। उनकी जगह पर युवा गेंदबाज़ आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के शुरूआती तीनों बल्लेबाज़ों को आकाश दीप ने पवेलियन का रास्ता दिखाया है।