IND vs ENG: इंग्लैंड 353 रन पर हुई ऑलआउट, जो रूट 122 रन बनाकर नाबाद रहे, जडेजा-आकाश ने किया कमाल

Share on:

कल से रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट शुरू हुआ है। पहले दिन के स्टंप तक इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर 302 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने पहले दिन के लंच तक अपने 5 विकेट खो दिए थे। हालाँकि, कल जो रुट और बेन फॉक्स की शानदार पार्टनरशिप ने इंग्लैंड को मजबूती स्तिथि में बनाए रखा था। पहले दिन के खत्म होने तक जो रूट और ओली रोबिनसन क्रीज़ पर मौजूद थे।

आज इंग्लैंड की तरफ से शुरुआत जो रूट और ओली रोबिनसन ने की थी। हालाँकि, इंग्लैंड ने आज के पहले सेशन में ही अपने अंतिम 3 विकेट खो दिए है। इंग्लैंड ने कुल 353 रन बनाए है। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने सबसे अधिक नाबाद 122 रन बनाए है। टीम इंडिया की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए है। आकाश दीप ने 3 और सिराज ने 2 विकेट लिए है। इसके साथ ही अश्विन को मात्र 1 विकेट मिला है।

बता दें कि इस 5 मैचों की सीरीज में भारत अभी 2-1 से आगे है। इस मुकाबले को जीतकर भारत यह सीरीज अपने नाम कर सकती है और इंग्लैंड बराबर। इस टेस्ट में भारत के तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। उनकी जगह पर युवा गेंदबाज़ आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के शुरूआती तीनों बल्लेबाज़ों को आकाश दीप ने पवेलियन का रास्ता दिखाया है।