पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनाई नई पार्टी, नाम और झंडे का किया ऐलान, अखिलेश बोले- लाभ लेने के लिए हर कोई आता है

Share on:

बीतें कुछ महीनों से देश की राजनीति में काफी हलचल है। बिहार में सीएम वहीं रहता है। मगर, पार्टी बदल जाती है। मध्यप्रदेश में लगातार नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाते देखा जा रहा है। इसी के साथ महाराष्ट्र में कांग्रेस के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल हो जाते है। अब उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

आज दोपहर सपा नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने नई पार्टी का ऐलान किया है। उन्होंने इस नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा है। इसी के साथ आज उन्होंने अपनी नए पार्टी का झंडा भी लांच किया। बता दें कि पार्टी के इस झंडे में नीला, लाल और हरे रंग की पट्‌टी वाले इस झंडे में बीच में RSSP (राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी) लिखा हुआ है।

बता दें कि 13 फरवरी को स्वामी प्रसाद ने सपा के महासचिव पद से इस्तीफा दिया था। इसके मात्र एक हफ्ते के अंदर ही स्वामी प्रसाद ने एक नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। हालाँकि, RSSP (राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी) साहेब सिंह धनगर की है। स्वामी प्रसाद ने इसे री-लॉन्च किया है। इस पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि लाभ लेने के लिए हर कोई आता है। लेकिन मौके पर कौन टिकता है।