ED के 6वें समन पर पेश नहीं होंगे केजरीवाल, AAP ने कहा- ईडी के समन गैरकानूनी हैं, कोर्ट के फैसले का करे इंतजार

Share on:

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज शराब नीति मामले में ईडी सामने पेश नहीं होंगे। आपको बता दें कि शनिवार यानी 17 फरवरी को एक बार फिर ईडी ने शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया था। जांच एजेंसी ईडी ने इस बार अरविंद केजरीवाल को 6वीं बार समन भेजा है।

हालाँकि, आम आदमी पार्टी ने कहा कि ED के समन गैरकानूनी हैं। जब समन की वैधता को लेकर कोर्ट में सुनवाई चल रही है, तो बार-बार समन भेजने की जगह एजेंसी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। ईडी ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को 6वां समन भेजकर 19 फरवरी को पेश होने को कहा था। मगर आज यह खबर है कि सीएम केजरीवाल पेश नहीं होंगे।

बता दें कि ईडी के द्वारा इससे पहले भेजे गए समन को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बदले की कार्रवाई बताया था। ईडी ने इससे पहले सीएम केजरीवाल को 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेजा था। लेकर अरविन्द केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। चौथे समन के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा मुझे गिरफ्तार करवाना चाहती है, ताकि मैं लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर सकूं। आपको बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह शराब नीति केस के मामलें में जेल में हैं।

जब पांचवें समन के बाद अरविन्द केजरीवाल पूछताछ के लिए नहीं आए तो ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका लगाई थी। कोर्ट ने 14 फरवरी को केजरीवाल से कहा था कि आप 17 फरवरी को अदालत में हाजिर होकर पेशी में न जाने की वजह बताएं। मगर, सीएम केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और बजट सेशन की वजह से वर्चुअली कोर्ट में पेश हुए थे। अब इसके बाद कोर्ट की अगली सुनवाई 16 मार्च को होनी है।