कांग्रेस ने MP में अशोक सिंह को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, ग्वालियर सीट से कई बार लड़ चुके है लोकसभा चुनाव

Share on:

मध्य प्रदेश में बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी राज्यसभा उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से वरिष्ठ नेता अशोक सिंह को राज्यसभा उमीदवार बनाया है। बता दें कि अशोक सिंह ग्वालियर सीट से कई बार लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। अशोक सिंह का पूरा परिवार कांग्रेस पार्टी से जुड़ा रहा है।

इससे पहले भी अशोक सिंह को कांग्रेस की सरकार में मध्य प्रदेश में अपेक्स बैंक का अध्यक्ष बनाया गया था। अशोक सिंह को कांग्रेस की प्रदेश कमेटी में कोषाध्यक्ष का पद भी दिया गया था। इसके साथ कांग्रेस नेता अशोक सिंह का होटल व्यवसाय है और कृषि कार्य भी है।

बता दें कि बीजेपी ने देश में 27 फरवरी को हाेने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार यानी आज 5 नामों की घोषणा कर दी है। इन पांच नामों में से चार मध्यप्रदेश और एक नाम ओडिशा से शामिल है। मध्यप्रदेश से केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन को प्रत्याशी बनाया गया है। मध्यप्रदेश से अन्य तीन नामों में उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर शामिल हैं। ओडिशा से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को प्रत्याशी बनाया गया है। 15 फरवरी राज्यसभा सीट के लिए नॉमिनेशन दाखिल करने की अंतिम तारीख है।