आज PM मोदी के असम दौरे का दूसरा दिन, जनसभा को किया संबोधित, कहा- विकास, विरासत हमारी सरकार की नीति

Share on:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम में दो दिन के दौरे पर है। वह शनिवार को गुवाहाटी पहुंचे चुके है। आज उनके दौरे का दूसरा व आखिरी दिन है। आज सुबह उन्होंने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा के साथ रोड शो किया। इस दौरान पीएम मोदी ने असम के लोगों को 11,600 करोड़ रुपये की योजानाओं की सौगात दी।

उन्होंने अपनी जनसभा में कामाख्या मंदिर कॉरिडोर, सड़क और मेडिकल से जुड़ी सुविधाएं का ज़िक्र किया। यह कार्यक्रम गुवाहाटी के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित किया गया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हम विकास की नीति पर काम करते है। विकास, विरासत हमारी सरकार की नीति है। 10 साल में कई नए कॉलेज बनेंगे। इन योजनाओं से असम में रोजगार बढ़ेगा। पर्यटन रोजगार का मुख्य केंद्र होगा। कामाख्या कॉरिडोर पर्यटन का प्रवेश द्वार होगा।

इसके साथ उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि अतीत में धरोहर खत्म करने का ट्रेंड था। मगर अब विरासत को संभाला जाएगा। आपको बता दें कि असम में भी अब महाकाल और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तरह मां कामाख्या कॉरिडोर बनाया जाएगा। इस दौरे के दौरान पीएम मोदी ने 358 करोड़ रुपए के गुवाहाटी न्यू एयरपोर्ट टर्मिनल से सिक्स लेन रोड प्रोजेक्ट, 831 करोड़ की इंटरनेशनल फुटबॉल स्टेडियम और 300 करोड़ रुपए में चंद्रपुर में एक नए खेल परिसर प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी किया।

पीएम ने मां कामाख्या मंदिर को लेकर कहा कि अयोध्या में भव्य आयोजन के बाद मैं अब यहां मां कामाख्या के द्वार पर आया हूं। आज मुझे यहां मां कामाख्या दिव्यलोक परियोजना का शिलान्यास करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस दिव्यलोक की जो कल्पना की गई है, मुझे उसके बारे में विस्तार से बताया गया है।