हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका, ED आज कोर्ट ले जाएगी, पार्टी ने किया झारखंड बंद का ऐलान

Share on:

कुछ दिनों से चल रहे झारखंड में सियासी घमासान में कल एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। प्रवर्तन निदेशालय ने बीतें कल यानी बुधवार की रात को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग या जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया। ईडी के अधिकारी इस मामले में सोरेन से करीब 8 घंटो से पूछताछ कर रहे थे। ईडी ने आठ घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ईडी की इस गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन के समर्थकों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। उनका कहना है कि हेमंत सोरेन बेकसूर है, केंद्र सरकार बस उन्हें फंसा रही है। गिरफ्तारी के खिलाफ हेमंत सोरेन की इस याचिका की सुनवाई एक्टिंग चीफ जस्टिस एस चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की बेंच में होगी।

ईडी ने बुधवार को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए सोरेन के आवास पर पहुंची और उनसे पूछताछ कर रही थी। बता दें कि, पूछताछ के बाद झारखंड की राजनीति में हलचल पैदा हो गई। पूछताछ के बाद शाम को सोरेन राजभवन पहुंचे और उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उसके बाद चंपई सोरेन को झारखंड के नए मुख्यमंत्री बनाया गया।

वहीं दूसरी तरफ प्रेदश में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद आदिवासी मूलवासी संगठन ने आज यानी गुरुवार को झारखंड बंद बुलाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आज ईडी पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को दोपहर में कोर्ट में पेश कर सकता है। आपको बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेतृत्व में होने वाले इस बंद में सभी सरकारी और निजी कार्यालय, स्कूल, कॉलेज, दुकानें और बाजार बंद रहेंगे।