झारखंड में सियासी हलचल तेज, आज ईडी करेगी मुख्यमंत्री हेमंत से पूछताछ, सीता सोरेन ने कहा- कल्पना बतौर सीएम कबुल नहीं

Share on:

आज ईडी एक बार फिर जमीन घोटाले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी करीब दोपहर 1 बजे सीएम हाउस पूछताछ के लिए पहुंचेंगे। आपको बता दें कि ईडी ने इससे पहले जमीन घोटाले के मामलें में झारखंड के हेमंत सोरेन से 20 जनवरी को साढ़े सात घंटे पूछताछ की थी।

वहीं दूसरी तरफ, झारखण्ड की राजधानी रांची में मुख्यमंत्री सीएम हेमंत सोरेन के आवास, राजभवन और ईडी कार्यालय के 100 मीटर के क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है। आपको बता दें कि सोमवार सुबह अचानक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली के शांति निकेतन के आवास पर पहुंच गई थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को लैंड डील स्कैम से जुड़े मामलें में 29 से 31 जनवरी के बीच हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए समय मांगा था।

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर रांची और दिल्ली में सियासी हलचल तेज हो गई है। कल यानी मंगलवार को महागठबंधन दल के विधायकों की बैठक हुई। माना जा रहा है कि आज भी विधायक दल की बैठक होगी। इसी के साथ हेमंत सोरेन के गायब रहने पर बीजेपी नेता निशिकांत दुबे ने कहा है कि दिल्ली से हेमंत सोरेन की भागने में अरविंद केजरीवाल ने मदद की। यह सहयोग वाराणसी तक था।

इसी बीच झारखण्ड से एक बड़ा बयान आया है कि जामा से जेएमएम विधायक सीता सोरेन ने साफ कहा है कि कल्पना सोरेन उन्हें सीएम के तौर पर कबुल नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर हेमंत सोरेन कुर्सी से हटते हैं तो पहला दावा उनका होगा। हर बार त्याग मैं ही क्यों करूं।