दिल्ली में झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के घर पहुंची ईडी टीम, लैंड डील स्कैम मामले में करेगी पूछताछ

Share on:

देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर आ रही है। आज सुबह अचानक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली के शांति निकेतन के आवास पर पहुंची है। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को लैंड डील स्कैम से जुड़े मामलें में 29 से 31 जनवरी के बीच हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए समय मांगा था।

माना जा रहा है कि आज ईडी के अधिकारी हेमंत सोरेन से पूछताछ कर सकते है। 28 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के द्वारा मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजा गया था। जिसके बाद हेमंत सोरेन अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। वह शनिवार रात को समन के बाद दिल्ली रवाना हुए थे। जिसके बाद उन पर सवालों का हमला शुरू हो चूका है।

ईडी के एक अधिकारी ने पहचान गुप्त रखते हुए बताया, “उनके दिल्ली जाने की कोई योजना नहीं थी। ईडी द्वारा समन भेजे जाने के बाद अचानक उनकी योजना बनी। उनके कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं जिनमें 29 जनवरी को चाईबासा में, 30 जनवरी को पलामू में और 31 जनवरी को गिरिडीह में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम शामिल हैं।” हालाँकि, एक रिपोर्ट्स के मुताबिक खबर आयी है कि सोरेन कानूनी परामर्श के लिए दिल्ली गये हैं। मगर, मुख्यमंत्री कार्यालय से इसकी पुष्टि आधिकारिक नहीं हो सकी है।