ममता बनर्जी के अकेले चुनाव लड़ने के बाद पंजाब में AAP ने भी दिए संकेत, भगवंत मान बोलें- हम सभी 13 सीटों पर दर्ज करेंगे जीत

Share on:

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी में तनातनी बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की कुल 42 सीटों में से कांग्रेस को 2 सीट के लिए ऑफर दिया है। ये बात कांग्रेस को हजम नहीं हुए है। आपको बता दें की इन सब के बीच तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने एक बड़ा फैसला लिया है कि अब वह पश्चिम बंगाल में कांग्रेस से सीट शेयरिंग नहीं करेंगी और अकेली चुनाव लड़ेगी।

ममता बनर्जी ने कहा ‘सीट शेयरिंग को लेकर हमने कांग्रेस के सामने प्रस्ताव रखा था। कांग्रेस ने उसे मानने से इनकार कर दिया। इसलिए हमने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भी कांग्रेस ने हमले संपर्क नहीं साधा।’ इस फैसले पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ममता बनर्जी ने वादा किया था कि भाजपा को सब मिलकर हराएंगे। उनके बिना इंडिया गठबंधन की कल्पना नहीं की जा सकती है। हमें अभी भी उम्मीद है कि कोई न कोई बीच का रास्ता निकलेगा और सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। लंबे रास्ते में स्पीड ब्रेकर तो आते ही हैं।

माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के अकेले चुनाव लड़ने के बाद पंजाब में भी आप अकेले चुनाव लड़ सकती है। क्यूंकि पंजाब के मुख्यमंत्री और आप नेता भगवंत मान ने आप के पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा ‘आप पंजाब की सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही ह। मगर उन्होंने यह भी कहा कि वह ममता बनर्जी को फॉलो नहीं करेंगे। अभी पंजाब में आप के अकेले चुनाव लड़ने के कोई आधिकारिक सुचना सामने नहीं आयी है।