Rajyog 2024: शुक्र ग्रह के इस विशेष राशि में जाने से बनेगा यह राजयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, होगा धन लाभ

Share on:

ज्योतिष विद्या में ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव हमारी राशियों के ऊपर देखने को मिलता है। धार्मिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में ग्रह एक निश्चित अवधि के लिए राशियों में गोचर करके कई शुभ और अशुभ योग का बनाते हैं। जिसका प्रभाव हमारी सभी राशियों के जातकों पर दिखाई देने लगता है। इसी तरह ज्योतिष में ग्रहों के परिवर्तन से कई तरह के योग और राजयोग का भी निर्माण होता है।

मालव्य राजयोग:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2023 दिनों में शश योग, रूचक योग और मालव्य राजयोग का बन रहा है, जिसका असर नए साल पर सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा। इस राजयोग का निर्माण शुक्र ग्रह के किसी विशेष राशि में जाने पर होता है। वहीं शुक्र ग्रह का संबंध प्रेम, सौंदर्य, भौतिक सुख और कला से माना जाता है। माना जाता है कि इस राजयोग से धन प्राप्ति में लाभ होता है। प्रेम और नौकरी में भी सफलता प्राप्त होती है।

मालव्य राजयोग से चमकेगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत:

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग को बेहद लाभकारी माना जाता है। मालव्य राजयोग से भाग्य चमकने को माना जाता है। इस साल मिथुन राशि के जातकों को नौकरी में फायदेमंद देखा जाएगा। इस राजयोग की वजह से नए साल में आपको घर-परिवार की तरफ से भी कोई शुभ समाचार या खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

कन्‍या राशि

इस राजयोग से कन्‍या राशि के जातकों को बेहद फायदे मिलने वाले है। आप सालों से जो वाहन, मकान आदि खरीदने की योजना बना रहे है वो इस साल पूरी होने वाली है। इसके साथ ही आपको इस साल अपने सपने वाली नौकरी भी मिल जाएगी। आप व्यापर में सफलता हासिल करेंगे।

मेष राशि

इस राजयोग की वजह से मेष राशि के जातकों का साल 2024 बेहद खास होने वाला है। मालव्य राजयोग से आपके कई अटके हुए काम पूर्ण हो सकेंगे। इस साल आपको धन लाभ देखने को मिलेगा। इसके साथ ही व्यापार में भी यह आसमान चुने का समय है। यदि आपको जीवनसाथी की तलाश है तो इस साल आपकी यह ख्वाहिश पूर्ण हो जाएगी।