IMD Alert: शीतलहर के बीच अगले कुछ घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

देश भर में लगातार ठण्ड का प्रकोप जारी है। ठण्ड के साथ देश के कई शहरों में घना कोहरा भी छाया रहेगा। आज सोमवार यानी 22 जनवरी को उत्तर भारत के अधिकतर राज्य घने कोहरे की चपेट में हैं। उत्तर की पहाड़ियों से आने वाली सर्द हवाओं से उत्तर भारत के राज्यों में लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश में सर्दी के बीच घने कोहरे और शीतलहर से ट्रेनों की रफ्तार सुस्त पड़ी है।

देश की राजधानी दिल्ली का आज न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। इसी के साथ श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली और श्रीनगर में ठण्ड का प्रकोप बराबर है है।

दिल्ली का मौसम:

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में कुछ दिन और ठण्ड का असर यूँ ही रहेगा। जिसकी वजह से लोगों को आग और कम्बल का सहारा लेना पड़ेगा। दिल्ली में लगातार पूर्वी हवाओं की वजह से तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। हालाँकि मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों के बाद दिल्ली में ठण्ड का असर कम हो जायेगा। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

इन राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश:

मौसम विभाग के मुताबिक देश में शीतलहर के साथ कुछ राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा, छत्तीसगढ़ और दक्षिणपूर्व मध्य प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। वहीं केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप और अरुणाचल प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। हालाँकि भारत के उत्तरी पहाड़ों पर हो रही बर्फ़बारी और पूर्वी हवाओं की वजह से उत्तरी राज्यों में एक बार फिर ठण्ड का असर बढ़ गया है।