Ram Mandir: ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में आडवाणी, प्राण-प्रतिष्ठा में नहीं हो पाए शामिल, फिर भी क्यों सर्च कर रहे लोग?

Share on:

आज अयोध्या के राम मंदिर में प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। देश के प्रधानमंत्री ने मंदिर के मुख्य पुजारी के साथ प्रभु श्री राम की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की। आज हर तरफ सिर्फ राम नाम की गूंज है। देश में हर तरफ त्यौहार सा माहौल है। सिर्फ देश ही नहीं विदेशों में भी आज भजन-कीर्तन और राम नाम की गूंज है। देश-विदेश से अतिथि इस पल का साक्षी बनें है।

राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा देश के नामी खिलाडियों, फ़िल्मी सितारों, बड़े व्यापारियों को आमंत्रण पात्र भेजा गया था। मगर कुछ हस्तियां जिन्हें आमंत्रण पत्र भेजा गया था। मगर कुछ कारणों की वजह से उनका आना नहीं हो पाया। उन्हीं में से एक लालकृष्णा आडवाणी, जिन्होंने सालों से राम मंदिर का सपना साकार करने में अपना पूरा जीवन व्यतीत किया और एक लम्बा संघर्ष किया। आज भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी अयोध्या नहीं जा सकें है।

लाल कृष्ण आडवाणी ने राम मंदिर आंदोलन के दौरान सोमनाथ से अयोध्या की रथयात्रा करके इस आंदोलन को जन-जन तक पहुँचाया था। मगर आज वह 96 साल के हो चुके है। उम्र के इस पड़ाव पर और ठण्ड के प्रकोप के बीच उन्होंने राम मंदिर न जाने का फैसला लिया है। आज देश की जनता लाल कृष्ण आडवाणी के राम मंदिर आंदोलन में निभाए गए भूमिका को याद करके उन्हें काफी याद कर रही है। सोशल मीडिया पर लोग लाल कृष्ण आडवाणी को याद करके ट्वीट कर रहे है।