Ram Mandir Live: PM मोदी पहुंचे अयोध्या, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में किया सुंदरकांड का पाठ

Share on:

आज अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है जिसके चलते देशभर में धूमधाम से यह दिवस बनाया जा रहा है। देश के हर कोने में आज दिवाली सा माहौल है। लोगों ने अपने घरों को फूलों व दीपों से सजा दिया है। इसके साथ ही शहरों में दुकाने और चौराहों पर प्रभु श्री राम की तस्वीरें नज़र आ रही है। हर तरफ सिर्फ राम नाम की गूंज है। देश-विदेश से भी अतिथियों का अयोध्या पहुँचना शुरू हो चूका है।

देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, संघ प्रमुख मोहन भागवत, मुकेश-नीता अंबानी, गौतम अडाणी, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत अयोध्या पहुँच चुके है। इसके साथ ही फ़िल्मी सितारें रणबीर कपूर, अनुपम खेर, रोहित शेट्टी और अन्य हस्तियां भी अयोध्या पहुँच गए है। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी अयोध्या पहुँच चुके है।

इसी बीच यह खबर आयी है कि देश के गृहमंत्री अमित शाह अयोध्या नहीं जा रहे है। अमित शाह ने दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में सुंदरकांड का पाठ किया। आज देश में सभी को शुभ मुहूर्त का इंतज़ार है। अब वो शुभ घड़ी ज्यादा दूर नहीं, जब रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और भक्तों को उनके दर्शन हो पाएंगे। आज का दिन देश के इतिहास में एक स्वर्णिम दिन है। इस दिन का इंतज़ार संपूर्ण देशवासियों को काफी लम्बे समय से था।