प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यक्रम के दौरान भावुक हुए नरेंद्र मोदी, कहा- काश मुझे भी बचपन में….

Share on:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार यानी आज महाराष्ट्र के सोलापुर के दौरे पर है। इस दौरान पीएम मोदी ने अटल अभियान (अमृत 2.0) के तहत कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने करीब 1201 करोड़ रुपए की लागत से तैयार 7 परियोजनाओं का भूमि-पूजन किया। पीएम ने इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए 90,000 से अधिक घरों में से कुछ लोगों को घर की चाबी भी सौंपी।

पीएम मोदी ने सोलापुर के कार्यक्रम में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकार सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा लगाती रही, लेकिन गरीबी नहीं हटी। गरीबों का पैसा बिचौलिया लूट ले जाते थे। उनकी नीति, नीयत और निष्ठा कठघरे में थी। हमारी नीयत साफ है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों और मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था, वह आज पूरा हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान कहा “आज पीएम आवास योजना के तहत बनी देश की सबसे बड़ी सोसाइटी का लोकार्पण हुआ है। मैं आज देखकर आया और मैंने सोचा काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता। उन्होंने आगे कहा ‘ये सब चीजें देखता हूं तो इतना संतोष होता है। ये हजारों परिवारों के सपने जब साकार होते हैं तो उनके आशीर्वाद मेरी सबसे बड़ी पूंजी होती है।’

उन्होंने कहा है ‘जब मैं इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने आया था तो गारंटी दी थी कि आपके घरों की चाबी देने भी खुद आऊंगा।’ इस दौरान वह कुछ देर के लिए भावुक हो गए थे। उनकी आंखें आंसुओं से भर गई थी और वह करीब 12 सेकेंड तक खामोश रहें। कुछ पल के बाद उन्होंने रुंधे हुए गले से अपना भाषण देना शुरू किया।