मध्यप्रदेश में 22 जनवरी को लेकर शुरू हुई विशेष तैयारी, मंदिरों-नदियों में होगा दीपदान, शासकीय भवन होंगे रोशनी से जगमग

Share on:

सभी देशवासियों को 22 जनवरी का बेसब्री से इंतज़ार है। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का लोकार्पण होना है। जिसके चलते देश के अलग-अलग राज्यों में इस ऐतिहासिक दिन की तैयारियां शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश में भी राज्य के शहरों को दीपों की रोशनी से जगमग किया जा रहा है। शहर की बड़ी हो या छोटी दुकानें, चौराहों पर, सरकारी भवनों को प्रभु श्री राम की तस्वीर नज़र आने लगी है। दुकानें दीपों और आर्टिफीसियल लाइट्स की रोशनी में सज चुकी है। सरकार ने प्रदेश में सभी स्थानों पर प्रभात फेरी, कलश यात्रा जैसे आयोजन करने के दी दिए है।

राम मंदिर के लोकार्पण को लेकर मध्यप्रदेश में तैयारियां शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश सरकार ने 22 जनवरी के ऐतिहासिक दिन को यादगार बनाने के लिए राज्य में 21 से 26 जनवरी तक सभी मंदिर और शासकीय भवनों को रोशनी ससजाया जाएगा। इसके साथ ही 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण राज्य के सार्वजनिक स्थानों और प्रमुख मंदिरों में बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाकर किया जाएगा। प्रदेशवासी इन स्क्रीनों की मदद से अपने शहर में बैठे रामलला के दर्शन कर पाएंगे।

मध्यप्रदेश सरकार ने कहा की 22 जनवरी राज्य के सभी प्रमुख मंदिरों और नदियों में दीपदान होगा। उज्जैन, रतलाम, देवास, सीहोर, सलकनपुर, छिंदवाड़ा, अमरकंटक, जबलपुर आदि स्थानों पर रामलला से जुड़े बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही चित्रकूट, ओरछा जैसे स्थानों पर विशेष कार्यक्रम होंगे। यह जानकारी कल मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने कैबिनेट बैठक में दी है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी 22 जनवरी को ओरछा में रहेंगे। सरकार प्रदेशवासियों को अयोध्या मंदिर दर्शन के लिए ले जाएगी। मंत्रियों कहा गया कि वे इन यात्राओं में साथ रहें।