मोहन कैबिनेट की चौथी बैठक जारी, पीएम जनमन योजना का होगा प्रजेंटेशन, वंदे मातरम् के गायन के साथ शुरू हुई बैठक

Share on:

आज बुधवार को मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक जारी है। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री डाॅ.मोहन यादव कर रहें है। यह डॉ. मोहन यादव कैबिनेट की चौथी बैठक है। इस बैठक में सीएम डॉ. मोहन यादव प्रधानमंत्री जनमन योजना की प्रस्तुतीकरण के बाद मंत्रियों से इस योजना के प्रचार-प्रसार और लाभ दिलाने की तैयारियों को लेकर बातचीत करेंगे। सीएम डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में कैबिनेट की चौथी बैठक राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम् के गायन के साथ शुरू हुई।

इस बैठक में प्रधानमंत्री जनमन योजना के साथ अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चर्चा की जाएगी। पीएम जनमन योजना में विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा, भारिया और सहारिया को आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार के द्वारा लागू हुए इस योजना में 40 प्रतिशत अंशदान राज्य सरकार का भी रहेगा। इस योजना के लिए राज्य बजट में प्रविधान किया जाएगा। साथ ही बैठक में यह भी तय हुआ है कि सभी मंत्री अपने गृह जिले में 26 जनवरी को झंडा वंदन करेंगे।

इसके साथ ही इस बैठक में मंगलवार को चित्रकूट में श्री रामचंद्र गमनपथ न्यास की बैठक में लिए गए फैसलों पर सीएम डॉ. मोहन मंत्रियों से चर्चा करेंगे। इस बैठक में डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल, मंत्री राकेश सिंह, राव उदय प्रताप सिंह, तुलसी सिलावट, निर्मला भूरिया, नागर सिंह चौहान, करण सिंह वर्मा, संपतिया उईके, एदल सिंह कंषाना, गोविंद सिंह राजपूत, नारायण सिंह कुशवाह, प्रद्युम्न सिंह तोमर, चेतन्य कश्यप, कृष्णा गौर, दिलीप जायसवाल, लखन पटेल और नरेंद्र शिवाजी पटेल मौजूद हैं।