परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम ने बनाया रिकॉर्ड, एक करोड़ से ज्यादा हुए पंजीकरण, 29 जनवरी को आयोजित होगा कार्यक्रम

Share on:

हर साल की तरह इस बार भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद जल्द परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम आयोजिय करने जा रहे है। इस कार्यक्रम की मदद से पीएम मोदी हर साल देश के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से बात करते है। परीक्षा पे चर्चा 2024 कार्यक्रम इस बार 29 जनवरी, 2024 को भारत मंडपम में होगा कार्यक्रम। यह परीक्षा पे चर्चा 2024 का 7वां संस्करण है।

इस कार्यक्रम का रजिस्ट्रेशन 11 दिसंबर, 2023 से शुरू हो चूका है। इच्छुक छात्र, अभिभावक, शिक्षक लगातार रजिस्ट्रेशन कर रहे है। इसी बीच करीब एक करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके है। छात्र और अभिभावक इस कार्यक्रम में पीएम मोदी को सुनने के लिए बेसब्र है। इस कार्यक्रम के आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी, 2024 है। शिक्षा मंत्रालय के द्वारा यह जानकारी दी गई है कि इच्छुक लोग 12 जनवरी, 2024 तक इसकी आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

यह कार्यक्रम इस साल 29 जनवरी 2024 को नई दिल्ली के भारत मंडपम,आईटीपीओ प्रगति मैदान में सुबह 11 बजे से शुरू में होना है। इसी के साथ हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के दो छात्र और एक शिक्षक, कला उत्सव और वीर गाथा के विजेताओं को मुख्य कार्यक्रम में स्पेशल गेस्ट के तौर पर न्योता भेजा जाएगा। शिक्षा मंत्रालय के द्वारा एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया कि यह देशभर के छात्रों के बीच व्यापक उत्साह को दर्शाता है। इस विशिष्ट कार्यक्रम में भाग लेने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक है।