अगले कुछ घंटों में प्रदेश के इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, गिरेगी बिजली, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

कल रात मध्यप्रदेश के कई शहरों में मूसलाधार बारिश देखने को मिली, जिसकी वजह से एक बार फिर ठण्ड का प्रकोप जारी हो गया है। नए साल पर अचानक से मौसम बदलने की वजह से लोगों को काफी दिक्कत भी हो रही है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। एमपी के इन जिलों में भोपाल, राजगढ़, उज्जैन, रीवा, मंडला, के साथ साथ अन्य कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा।

मौसम ने बदला मिज़ाज:

नए साल के पहले हफ्ते में हम सभी को मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। कल रात मध्यप्रदेश के कई शहर में बरसात देखने को मिली है। प्रदेश की राजधानी भोपाल, राजगढ़, उज्जैन, रीवा, मंडला, सागर, टीकमगढ़, सहित ग्वालियर चंबल संभाग के जिलो में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में घना कोहरा भी छाया रहेगा।

तापमान में दिखी गिरावट:

मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार की वजह से और कल रात हुई कुछ शहर में मूसलाधार बारिश की वजह से एक बार फिर राज्य के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। जिससे अगले कुछ दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान ग्वालियर में 10 डिग्री सेल्सियस, छतरपुर के खजुराहो में 10, शहडोल में 10.1, रीवा में 10.4, दतिया में 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। बाकी शहरों का तापमान 10 से 15 डिग्री के मध्य में है।

प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी:

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के कई शहरों में बारिश होने की आशंका है। इसके अलावा विभाग ने आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है। साथ ही मौसम वैज्ञानिकों ने शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है। ग्वालियर, दतिया, सतना, छतरपुर जिलों में तीव्र शीतल दिन रह सकता है। मध्यप्रदेश में बीतें दिन राजधानी भोपाल समेत रायसेन, विदिशा, इंदौर, उज्जैन, सीहोर, शाजापुर और रीवा जिले में बादलों की आवाजाही के साथ कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई।