नीतीश कुमार बन सकते हैं इंडिया गठबंधन के संयोजक, आज बैठक में होगा फैसला, मीटिंग में जुटेंगे सभी दिग्गज नेता

Share on:

देश की राजनीति में हलचल शुरु हो गयी है। इस साल लोकसभा चुनाव होने है, सभी बड़ी-छोटी पार्टियां इसकी तैयारी में जुट चुकी है। बीजेपी जल्द अपने कैंडिडेट्स की सूचि जारी कर सकती है। इसके साथ ही इंडिया गठबंधन ने भी अपनी लोकसभा कि तैयारियां तेज कर दी। आज यानी बुधवार को इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक होनी है। जिसमें कांग्रेस समेत बाकी पार्टियों के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

इंडिया गठबंधन की आज ज़ूम एप पर वर्चुअल बैठक होनी है। माना जा रहा है कि इस बैठक में महागठबंधन नितीश कुमार की भूमिका तय करना चाहेगा। क्यूंकि नितीश कुमार लोकसभा चुनाव के लिए एक बड़ा चेहरा है। इसके साथ ही बैठक में बिहार के बड़े नेता नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव भी पेश हों सकता है।

इंडिया गठबंधन इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर आज विरचियल मीटिंग करेगा। महागठबंधन की पहली बैठक पटना, फिर बेंगलुरु और मुंबई में आयोजित की गई थी। गठबंधन की पिछली बैठक देश की राजधानी दिल्ली में हुई थी। उस बैठक से सम्भावना लगाई जा रही था कि नीतीश कुमार महागठबंधन को कोई बड़ी जिम्मेदारी जिम्मेदारी से सकता है। मगर अभी तक इस पर कोई फैसला सामनें नहीं आया है।