सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- अधिकारी गांव में रात्रि विश्राम कर समस्याएं हल करें

Share on:

मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव लगतार चौकाने वाले निर्देश जारी कर रहे है। आज सीएम डा. मोहन यादव ने सभी संभागों के प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक की है। सीएम मोहन यादव ने इस बैठक में कुछ निर्देश दिए कि वीआईपीए दौरे के दौरान जनता को कोई समस्या न हो, इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए। सभी जिलों में कानून व्यवस्था की स्थिति मजबूत हों। शहरों में यातायात प्रबंध सुगम बनाएं।

चर्चा में सीएम ने अधिकारियों से कहा कि कार्यों में पारदर्शिता रहे। प्रदेश में सरकार की योजनाओं का मजबूत कार्यान्वयन होना चाहिए। इसकी लगातार निगरानी भी की जानी चाहिए। मध्य प्रदेश में रेल सुविधाएं बढ़ाने पर अध्ययन कर सुझाव दें। मिलों के श्रमिकों को राहत देने का काम इंदौर और उज्जैन में हुआ है। जेसी मिल, ग्वालियर के मिल श्रमिक को देनदारी की राशि प्रदान करने के लिए रोडमैप बनाएं।

मध्य प्रदेश में प्रशासनिक बेहतरी पर ध्यान दें। अधिकारी गांव में रात्रि विश्राम कर वहां की समस्याएं जानें और उन्हें हल करें। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पटवारी और ग्राम स्तर के अधिकारी-कर्मचारी जनता को आवश्यक सेवाएं देने के लिए मुख्यालय और मैदान स्तर पर सक्रिय रहें। पुलिस कर्मियों की आवास व्यवस्था बेहतर बनाएं। वरिष्ठ अधिकारी निरंतर समीक्षा करें। मध्य प्रदेश को विकास और कानून व्यवस्था में मिसाल के रूप में स्थापित करें।