सात्विक-चिराग होंगे खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित, मोहम्मद शमी सहित 26 को अर्जुन अवॉर्ड

Share on:

खेल मंत्रालय ने खिलाड़ीयों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। इस साल मिलने वाले राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए सभी खिलाड़ीयों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। 9 जनवरी 2024 को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रीय खेल पुरस्कार प्रोग्राम आयोजन किया जायेगा। उसी दौरान सभी खिलाडियों को पुरस्कार दिए जाएंगे। यह सुचना खेल मंत्रालय ने दी है। यह सभी अवॉर्ड राष्ट्रपति द्वारा खिलाड़ियों को प्रदान किए जाएंगे।

इस सूचि में सबसे बड़ा सम्मान खेल रत्न अवॉर्ड बैडमिंटन की स्टार जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को दिया जाएगा । वहीं स्टार क्रिकेटर मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। खेल मंत्रालय के अनुसार, इस बार मोहम्मद शमी समेत 26 एथलीट्स को अर्जुन अवॉर्ड दिया जाएगा। जबकि चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को मेजर ध्यान चंद खेल रत्न अवॉर्ड 2023 से सम्मानित किया जाएगा।

यह सभी अवॉर्ड खिलाड़ीयों को अपने-अपने खेल में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए दिए जाएंगे। खेल मंत्रालय ने साथ में कोचों और संस्थाओं को भी अवॉर्ड के लिए चुना गया है। मंत्रालय ने आज सभी अवॉर्ड पाने वाले खिलाड़ियों, कोचों और संस्थाओं के नाम की लिस्ट जारी कर दी है।