बीजेपी 160 सीटों पर जल्द घोषित करेगी कैंडिडेट, जेपी नड्डा ने दिया बड़ा बयान

Share on:

तीन राज्यों में शानदार जीत के बाद बीजेपी अब लोकसभा की तैयारी में जुट गई है। अगले साल लोकसभा के चुनाव होने है, जिसके लिए पक्ष-विपक्ष दोनों ने चर्चाएँ शुरू कर दि है। विपक्ष ने बीजेपी को टक्कर देने के लिए I.N.D.I.A. गठबंधन बनाया है। माना जा रहे है की यह गठबंधन बीजेपी को लोकसभा में कड़ी टक्कर देगा। जिसके बदले में बीजेपी भी मौजूदा सांसदों का रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रही है। वहीं पिछले लोकसभा चुनाव में जिन सीटों पर हार का सामना हुआ था, उन सीटों के लिए प्लान तैयार कर रही है।

बीजेपी पिछले साल जिन 160 सीटों पर पीछे रह गई थी, वहां बीजेपी 14 जनवरी के बाद ही उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। बीजेपी ने विधानसभा चुनाव खत्म होते-होते अगले चुनाव की रणनीति तैयार कर ली है। इस चुनाव का मुख्य चेहरा पीएम नरेंद्र मोदी होंगे। संसद के शीतकालीन सत्र के बाद ही पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार में जुट जायेंगे। वह कई राज्यों का दौरा करेंगे साथ ही विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास का कार्यक्रम करेंगे। साथ ही मोदी बड़ी रैलियों को भी संबोधित करेंगे।

इन चर्चओं को लेकर भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि दूसरी पार्टियां अब लोकसभा चुनाव की तैयारी करेंगी लेकिन उनकी पार्टी ने करीब डेढ़ साल पहले से तैयारी शुरू कर दी थी। उन्होंने साफ़ कहा था कि भाजपा ने करीब 161 सीटों पर विशेष फोकस किया है, जो बीजेपी की नहीं हैं। यानी इन सीटों से विपक्षी दल जीते हैं।