Delhi Corona : तिहाड़ जेल प्रशासन का आदेश, कैदियों की मुलाक़ात पर लगी पाबंदी

Share on:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है ऐसे में देश की मशहूर जेल तिहाड़ जेल में अब प्रशासन ने केदियो की मुलाक़ात पर पाबंदी लगा दी है। प्रशासन ने यह निर्णय केदियो और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए लिया है ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके। तिहाड़ जेल प्रशासन ने के आदेश के अनुसार अब 5 अप्रैल से केदियो शारीरिक मुलाकात को परिवार या दोस्तों के साथ निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि अभी हालही में जेल के कुछ केदियो के संक्रमित होने की खबर आई थी जिसके बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल प्रशसन ने यह निर्णय लिया है और यह फैसला दिल्ली की तिहाड़ जेल के साथ अन्य सभी जेलों पर बह लागू होगा।

दिल्ली में जेल प्रशासं का यह निर्णय के अनुसार अब अगले आदेश तक केदियो को उनके परिवार या दोस्तों से मिलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। बता दें कि तिहाड़ जेल प्रशासन 15 दिनों में स्थिति की समीक्षा करेगी और इस दौरान कैदियों के कानूनी काउंसिल के साथ कैदियों की बैठक उचित कोविड सावधानियों के साथ जारी रहेगी।

दिल्ली की जेलों में केदियो के लिए टेलीफोन की सुविधा और ई-मुलाकात की सुविधा भी दी गई है, जोकि कैदियों को अपने परिवार से संपर्क करने के लिए नियमानुसार उपलब्ध रहेगी। फिलहाल इस आदेश के अनुसार अगले 8 दिनों तक केदियो की मुलाक़ात पर रोक लगाई गई है।

दिल्ली की जेलों में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण-
तिहाड़ जेल प्रशासन का यह निर्णय इस कारण लिया गया है, क्योंकि तिहाड़ जेल में अब तक 130 कैदियों को कोरोना हुआ है, जिनमें 2 की मौत हुई है, साथ ही 293 जेल स्टाफ भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं, जिनमें सभी ठीक हो गए हैं। ल्व्कीन एक बार फिर संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।