एशियाई पैरा गेम्स में मप्र की चार्वी मेहता का शानदार प्रदर्शन

Share on:

एशियन पैरा गेम्स में प्रतिनिधित्व करने वाली प्रदेश की पहली शतरंज खिलाड़ी चार्वी मेहता ने एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए शतरंज के दोनों फॉर्मेट – वूमेंस टीम स्टैंडर्ड एवं वूमेंस टीम रैपिड – में चतुर्थ स्थान प्राप्त कर प्रदेश को गौरवांवित किया। चीन से भारत आगमन पर इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारत सरकार के अधिकारियों, खिलाड़ियों एवं आम जनता ने विजेता खिलाड़ियों का ऐतिहासिक स्वागत किया। इस अवसर पर मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में आयोजित खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों से मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दी तथा भविष्य में अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप की तैयारी हेतु हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

डॉ सुनील सोमानी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चार्वी ने इस चैंपियनशिप में चीन की खिलाड़ी शियाओदी झांग, युई झांग तथा फेइंग चेन, फिलिपिंस की खिलाड़ी जीन ली नसीता तथा ईरान की खिलाड़ी फातेमे बयात को शह – मात के खेल में हराकर व इंडोनेशिया की खिलाड़ी हेरना युलिया लिलिस से मैच में बराबरी पर रहकर यह उपलब्धि प्राप्त की है।

चार्वी मेहता मध्य प्रदेश शासन द्वारा सर्वोच्च खेल अलंकरण विक्रम एवं विश्वामित्र अवार्ड से सम्मानित इंटरनेशनल अंपायर डॉ.आशीष मेहता एवं इंजीनियर तरुश्री मेहता की सुपुत्री है।चार्वी मेहता की गौरवमयी उपलब्धि पर मुक्तेश सिंह, अचल चौधरी, इंटरनेशनल मास्टर अक्षत खम्परिया एवं अनिल फतेहचंदानी ने बधाई दी।