इंतजार हुआ खत्म, इस दिन जारी होगी कांग्रेस की पहली सूची, इन उम्मीदवारों के नाम है शामिल!

Share on:

MP Election 2023 : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। इसके बाद से अब लगातार प्रत्याशियों के नाम को लेकर चर्चाएं चल रही है। क्योंकि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अभी तक कांग्रेस की तरफ से एक भी प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस अपने 150 प्रत्याशी के नाम की सूची जारी कर सकती है।

क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से अब तक चार सूची के माध्यम से 136 उम्मीदवारों के नाम घोषित किया जा चुके हैं, जिसमें कई बड़े नेताओं के नाम भी शामिल है। ऐसे में कांग्रेस की सूची को लेकर लंबे समय से प्रयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन श्राद्ध पक्ष होने की वजह से कांग्रेस ने अपनी सूची को अभी जारी नहीं किया है।

लेकिन अब उम्मीद है कि रविवार को कांग्रेस अपनी पहली सूची जारी कर सकती है कांग्रेस दो सूची के माध्यम से अपने पूरे 230 उम्मीदवारों के नाम घोषित करने वाली है वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहले लिस्ट में कांग्रेस ने अधिकांश विधायकों के नाम शामिल किया है। इनमें सज्जन सिंह वर्मा, संजय शुक्ला, जीतू पटवारी, महेश परमार, आरिफ मसूद, गोविंद सिंह, अजय सिंह, दिलीप सिंह गुर्जर, रामलाल मालवीय, उमंग सिंघार, कांतिलाल भूरिया, प्रियवतसिंह खींची, लक्ष्मण सिंह, जयवर्धन सिंह, कुणाल चौधरी, सतीश सिकरवार आदि नेताओं के नाम शामिल है।

जानकारी के अनुसार पहली लिस्ट में डेढ़ सौ नाम कांग्रेस घोषित करेगी इसके बाद अगली लिस्ट में 80 नाम कांग्रेस भी बीजेपी की तरह ज्यादातर उन्हें उम्मीदवारों को मैदान में उतरने में लगी हुई है जो पहले पार्टी के लिए और विधानसभा चुनाव में अच्छा काम कर चुके हैं। 15 अक्टूबर को कांग्रेस अपनी पहली सूची जारी कर सकती है।