मस्जिद से अजान की आवाज को लेकर राज्यमंत्री ने दर्ज कराइ आपत्ति, लिखा पत्र

Share on:

लखनऊ: उत्तरप्रदेश आए दिन किसी न किसी मुद्दे के कारण सुर्खियों में बना रहता है, और इसी बीच अब उत्तरप्रदेश के बलिया से एक नई तरह की आपत्ति उठाई गई है, जिसने एक बार फिर लोगों का ध्यान अपनी और खींचा है। दरसल ये मामला बलिया का है जहां पर उत्तरप्रदेश के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर से आने वाली अजान की आवाज़ को लेकर आपत्ति दर्ज कराइ है।

मंत्री शुक्ल ने मस्जिद लाउडस्पीकर से अजान की आवाज को लेकर जिलाधिकारी को पत्र भी लिखा है जिसमे मदीना मस्जिद से आने वाली अजान की आवाज से उन्होंने आपत्ति जताई है।

मंत्री शुक्ला ने मस्जिद से आने वाली अजान की आवाज के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है उसमे उन्होंने मस्जिद की लाउडस्पीकर से अजान के चलते शोर और ध्वनि प्रदूषण का कारण बताकर यह मुद्दा उठाया है। इतना ही नहीं मंत्री शुक्ला ने अपनी इस आपत्ति में कहा कि- मस्जिद में लाउडस्पीकर से आने वाली आवाज से जो शोर होता है उससे लोगों, योग, ध्यान, पूजा-पाठ, शासकीय कार्यो में भी व्यवधान पड़ता है।

क्या है मंत्री शुक्ला का पत्र-
मस्जिद में लाउडस्पीकर से आने वाली आवाज को लेकर जिलाधिकारी को पत्र लिख आपत्ति दर्ज कराइ है जिसमे उन्होंने लिखा है कि- “मेरे विधानसभा क्षेत्र में स्थित मदीना मस्जिद काजीपुरा जो कोतवाली षाना के अंतर्गत आता है उसके निकट कई शैक्षणिक संस्थान हैं इसलिए उनमें अध्ययनरत विद्यार्थियों को लाउडस्पीकर की तेज आवाज के कारण पठन-पाठन में परेशान खड़ी होती है…..और अंत में उन्होंने लिखा कि वो भी स्वयं मस्जिद के लाउडस्पीकर से हो रहे ध्वनि प्रदूषण से परेशान हैं। हाईकोर्ट के आदेश के तहत बलिया शहर में लाउडस्पीकर की ध्वनि निर्धारित होनी चाहिए और अनावश्यक रूप से मस्जिदों पर लगाए गए लाउडस्पीकर को हटाया जाना चाहिए।