Indore News: सरकारी दीवारों को गंदा करना पड़ा महंगा, लगा 15 हजार का स्पाॅट फाईन

Share on:

इंदौर दिनांक 19 मार्च 2021। आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के क्रम में शहर की सुंदरता के लिए निगम द्वारा विभिन्न स्थानों पर रंग रंगाई, पुताई और पेंटिंग चित्रकारी का कार्य किया जा रहा है तथा लोगो व संस्थानो द्वारा अपने विज्ञापन के लिए दीवारों पर बैनर, पोस्टर लगाकर शहर की सुंदरता को खराब किया जा रहा है, इसको दृष्टिगत रखते हुए, निर्धारित स्थानो के अलावा अन्य स्थानो पर बैनर व पोस्टर लगाने वालो के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है।

आयुक्त पाल द्वारा सार्वजनिक स्थानों, सर्वजनिक शौचालय, शासकीय दीवारों, संकेतों को पर अथवा निगम के संदेशों पर बिना अनुमति के यदि किसी के भी द्वारा बैनर, फ्लेक्स, पोस्टर आदि लगाए जाकर शहर की सुंदरता को प्रभावित करता है और गंदा करता है तो उसके विरुद्ध स्पाॅट फाईन की कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

आयुक्त पाल द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में झोन 13 में उपायुक्त लता अग्रवाल के निर्देशन में रिमूव्हल प्रभारी अश्विन कल्याणे, सहायक सीएसआई कौशल करोसिया, सहायक रिमूव्हल दिनेश जूनवाल द्वारा फोर्स एकेडमी व विष्णुगुप्त एकेडमी द्वारा शासकीय दीवार पर अवैध पेटिंग करने पर उपरोक्त उल्लेखित दोनो संस्थानो पर क्रमशः 15-15 हजार का स्पाॅट फाईन कर निगम अधिकारियो द्वारा भविष्य में इस प्रकार से शहर की सुंदरता को खराब ना करने के भी समझाईश दी गई। इसके साथ ही आजाद पी 3 एकेडमी भंवरकुआ मेनरोड एवं महात्मा गांधी इंस्टीटयुट भंवरकुआ मेनरोड द्वारा शासकीय दीवार पर पेटिंग कर गंदा करने पर दोनो संस्थानो पर क्रमशः 15-15 हजार का स्पाॅट फाईन कर निगम अधिकारियो द्वारा भविष्य में इस प्रकार से शहर की सुंदरता को खराब ना करने के भी समझाईश दी गई।