sawan 2023 : भक्तों के लिए खुशखबरी, अब घर बैठे करें काशी विश्वनाथ का रुद्राभिषेक, मात्र इतने रुपए में होगी बुकिंग

Share on:

Sawan Somwar 2023 : वाराणसी के काशी में स्थित यह मंदिर शिव को समर्पित है, जो गंगा नदी के पश्चिमी तट पर बना हुआ है| यह मंदिर वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के भी नाम से भी जाना जाता है। इस मंदिर में 12 ज्योतिर्लिंग, नौ दुर्गा, नौ गौरी, अष्ट भैरव और 56 विनायक और 12 ज्योतिर्लिंग स्थित है। यह 12 ज्योतिर्लिंग शिव के रूप को प्रदर्शित करते है।

सावन के महीने में सोमवार को कई जगहों पर शिव की पूजा की जाती है, और मंदिरो में काफी भीड़ लगी रहती है। लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वाराणसी के प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन रुद्राभिषेक का आयोजन किया जा रहा है। यह रुद्राभिषेक आप घर बैठे भी कर सकते है क्युकि सावन के महीनों में मंदिरों में हर जगह काफी भीड़ लगी हुई रहती है। इसलिए इस रुद्राभिषेक का आयोजन आप घर में रहकर भी कर सकते है|

मदिरों में भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए मंदिर के प्रशासन ने रुद्राभिषेक को ऑनलाइन करवाने का निर्णय लिया है। इस रुद्राभिषेक को ऑनलाइन करवाने के लिए मंदिर के वेबसाइट www.shrikashivishwanath.org पर विजिट करके टिकट बुक करना होगा। जिसके लिए टिकट का साइज 700 रूपये रखा गया है। उसके बाद आप टिकट बुक करके ऑनलाइन रुद्राभिषेक कर सकते है| यह रुद्राभिषेक मंदिर के अर्चक करवाएंगे, इसके पहले पिछले सोमवार को इसका ट्रायल भी किया गया था।

इस सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर काशी विश्वनाथ मंदिर ऑनलाइन रुद्राभिषेक करने की व्यवस्था की है। जिसके बाद भक्त सावन के इस सोमवार को घर बैठे बाबा का रुद्राभिषेक, दर्शन और शिखर दर्शन कर सकते है। ऑनलाइन रुद्राभिषेक को बीच में रोकने का प्रयास किया गया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ बाद में चालू कर दिया गया। सावन के महीनों में अभी तक काशी विश्वनाथ मंदिर में लाखों की संख्या में भक्त लोग दर्शन के लिए आ चुके है। अभी भी मंदिर में भीड़ लगी हुइ है इसलिए ऑनलाइन रुद्राभिषेक करने की व्यवस्था की है।