सहारा निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने लॉन्च किया ‘पोर्टल’, इस तरह वापस मिलेंगे पैसे!

Share on:

Sahara Refund Portal: सहारा निवेशकों के लिए आज बड़ी खुशखबरी सामने आई है। पिछले लंबे समय से सहारा में निवेश करने वाले करोड़ों लोग अपनी राशि को प्राप्त करने के लिए दर दर भटक रहे थे। लेकिन आज 10 करोड़ निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ गई है। बता दें कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सहारा रिफंड पोर्टल की शुरुआत की गई है।

जिसके माध्यम से निवेशकों को अपने पैसे वापस मिल जाएंगे। इतना ही नहीं इस पोर्टल पर पैसे रिफंड से जुड़ी तमाम जानकारियां भी उपलब्ध करवाई जाएगी। ताकि लोगों को इधर-उधर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसी पोर्टल के माध्यम से उनकी राशि कब आने वाली है। इसकी भी जानकारी प्राप्त हो जाएगी मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह द्वारा आज राजधानी दिल्ली में इस पोर्टल की शुरुआत की गई है।

सहारा ग्रुप के निवेशकों की तरफ से क्लेम प्रक्रिया को आसान बनाया जाएगा। इस पोर्टल के माध्यम निवेशकों को तमाम जानकारियां उपलब्ध करवाई जाएगी। इतना ही नहीं सहारा समूह से जुड़े मामले को लेकर पिछले लंबे समय से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सक्रियता पूर्वक कार्य कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने इस पोर्टल की शुरूआत करते हुए करोड़ों निवेशकों को बड़ी खुशखबरी दी है।

सहारा समूह के लगभग 10 करोड़ निवेशकों को आने वाले 9 महीने के अंदर उनके पैसे वापस मिलेंगे। सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल की गई थी जिसमें 5000 तुरंत जारी करने को लेकर कोर्ट द्वारा मंजूरी दी गई थी। जिसका फायदा तकरीबन एक करोड़ से ज्यादा लोगों को हुआ है। लेकिन इस पोर्टल की शुरूआत करने के बाद करोड़ों निवेशकों को बड़ी खुशखबरी मिल गई है।