एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो को लेकर आई नई अपडेट, बढ़ी रफ्तार अब इतने मिनट में नई दिल्ली से एयरपोर्ट पहुंचेंगे लोग

Share on:

मेट्रो को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नई दिल्ली के बीच चलने वाली मेट्रो ट्रेन की रफ्तार बढ़ चुकी है। नई दिल्ली द्वारका सेक्टर 21 से जोड़ने वाली 23 किलोमीटर लंबी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो ट्रेनों की रफ्तार को 110 किमी प्रति घंटा बढ़ाकर कर दिया है। इससे पहले इस रूट पर मेट्रो ट्रेनों की रफ्तार 100 किमी प्रति घंटे हुआ करती थी। डीएमआरसी ने इस जानकारी की पुष्टि की है।

डीएमआरसी लगातार इस रूट पर ट्रेन की स्पीड को बढ़ाने के लिए काम कर रही है। बड़ी हुई रफ्तार के साथ नई दिल्ली से आईजीआई जाने वाले यात्रियों के समय की बचत होगी और साथ ही वह महज 16 मिनट में यह दूरी तय कर सकेंगे। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त से अनिवार्य मंजूरी मिलने के बाद ट्रेनों की रफ्तार को और बढ़ाने का फैसला लिया है।

 

 

डीएमआरसी का कहना है, कि मेट्रो ट्रेन की रफ्तार बढ़ाकर 110 किलोमीटर प्रति घंटा करने से यात्री अब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से एयरपोर्ट तक लगभग 16 मिनट में पहुंच सकेंगे। डीएमआरसी ने कहा रफ्तार में वृद्धि से एयरपोर्ट से दिल्ली के केंद्र राजीव चौक की दूरी काफी कम हो गई है। यहां आप 15 मिनट में पहुंचा जा सकता है। इस वृद्धि के बाद नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर 21 मेट्रो स्टेशन तक यात्रा का कुल समय लगभग 20 मिनट तक होगा।

साथ ही अपने बयान में डीएमआरसी ने कहा है कि आने वाले दिनों में अंततः 120 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति सीमा लागू होने के बाद पूरे एईएल पर यात्रा का कुल समय घटकर केवल 19 मिनट रह जाएगा।