भ्रष्टाचार के मामलों में सत्यपाल मलिक को CBI ने जारी किया समन, 28 अप्रैल को होगी पूछताछ

Share on:

इन दिनों जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक चर्चा में बने हुए है। दरअसल, मालिक को सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के केस में एक मौखिक समन जारी किया है। सीबीआई ने करप्शन के मामले में 27 और 28 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि इस बात की सीबीआई की ओर से अभी तक कोई भी ऑफिशियल नोटिस नहीं मिला है। वहीं, दूसरी और यह बात सामने आई है कि इस मामले के जवाब देने मालिक सीबीआई के दिल्ली कार्यालय पहुंचेंगे।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर दो प्रोजेक्ट में हेर फेर के मामले दर्ज है। इन्हीं मामलो के चलते जांच एजेंसी ने मलिक पर मामला दर्ज किया है। वहीं, दूसरी ओर पूर्व राज्यपाल का दावा है की उनको 2 फाइलों पर सिग्नेचर के लिए 300 करोड़ रूपए का ऑफर दिया गया था। इस मामले के चलते सीबीआई ने बीते अक्टूबर भी उनको पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद अब सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्रांच ने फिर उनको समन भेजा है।

वहीं, मलिक ने अपने ऊपर उठते सवालों पर जवाब देते हुए कहा है कि मेरे द्वारा दी गई जानकारी से जुड़े हुए कुछ जवाबों का स्पष्टीकरण देने के लिए सीबीआई ने बुलाया है। आगे मालिक ने बताया की बीमा घोटाले को लेकर सीबीआई ने समन भेजा है। जिसके लिए उन्हें बुलाया गया है। वहीं, आपको बता दें कि हाल ही में सत्यपाल मलिक ने आरएसएस और बीजेपी के नेता राम माधव ने अपनी कुछ स्कीम पास करने को लेकर उनके पास आए थे। जबकि नेता राम माधव इस बात का विरोध किया है। वहीं, मलिक को माधव ने मानहानि का नोटिस भेज दिया है।